मध्यप्रदेश / दो चीनी इंजीनियरों को 72 घंटे में देश छोड़ने का नोटिस, 36 हजार रुपए का जुर्माना

रीवा। रीवा के 750 मेगावाट के अल्ट्रा सोलर प्लांट में पकड़े गए इंजीनियर।

  • चीनी इंजीनियरसौर ऊर्जा प्लांट में काम कर रही एक कंपनी के बुलावे परटूरिस्ट वीजा लेकर आए थे
  • मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने डेमो बनाते पकड़ा, गृह मंत्रालय को दी गई सूचना

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2019, 02:43 PM IST

रीवा. रीवा में चल रहे 750 मेगावाॅट के अल्ट्रा मेगा सोलर प्रोजेक्ट में टूरिस्ट वीजा पर भारत आए चीन के दो इंजीनियरों को 72 घंटे के अंदर देश छोड़ने का नोटिस दिया गया है। साथ ही उन पर 36-36 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। पुलिस के अनुसार, रविवार को मुखबिर की सूचना पर सौर ऊर्जा प्लांट के अंदर दबिश दी और उन्हें हिरासत में लिया गया है।

रीवा केपुलिस अधीक्षकआबिद खानने बताया कि दोनों चीनी इंजीनियरों को 72 घंटे के अंदर देश छोड़ने कानोटिस देने के साथ ही केंद्रीयगृह मंत्रालय को भी जानकारी भेजी है। दोनों इंजीनियरों पर टूरिस्ट वीजा के दुरुपयोग करने पर 36-36 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है।

पुलिस ने गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में स्पष्ट किया कि दोनों इंजीनियर सन युवान औरजिंक यू मोशन रोबोट लिमिटेड चाइना के कर्मचारी हैं। वह टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हुए हैं। यहांदेश और एशिया के सबसे बड़े सोलर प्रोजेक्ट मेंपीएसइंटरप्राइजेज कंपनी के इंजीनियर आदर्श कुमार के साथ कार्य कर रहे हैं।

डेमो देते समय पुलिस पहुंची : चीन के दोनों इंजीनियर जब सोलर प्लांट में डेमो दे रहे थे, तभी गुढ़ पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक समेत आईबी को भी दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों चीनी इंजीनियर किन शर्तों पर काम कर रहे हैं, यही देखना अभी शेष हैं। वह रीवा के एक होटल में 15 दिन से रुके थे।

Share
Next Story

हादसा / सतना में चूने की खदान धंसने से तीन लोगों की मौत

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News