पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
Open Dainik Bhaskar in...
Browser
Loading advertisement...

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोजगार शुरू करने को ग्रुप लोन दिलाने की एड दे 11 महिलाओं से ठगे 96 हजार

3 वर्ष पहले
Loading advertisement...
क्राइम रिपोर्टर | लुधियाना/कपूरथला

महिलाओं को रोजगार शुरू करने के लिए दो-दो लाख रुपए ग्रुप लोन दिलाने का अखबार में विज्ञापन देकर ठगी का मामला सामने आया है। सिटी पुलिस ने सैदोवाल और अलौदीपुर गांव की 11 महिलाओं को दो-दो लाख रुपए लोन दिलाने के नाम पर 96 हजार 600 रुपए की ठगी के आरोप में लुधियाना के गुरबचन कॉलोनी लोहारा के फाइनेंसर कुलविंदर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपी ठगी का शिकार हुई महिलाओं को राहुल वर्मा के नाम से फोन करता था, जबकि राशि अपने (कुलविंदर सिंह) बैंक खाते में जमा करवाने को कहता था। आरोपी ने बाकायदा राहुल वर्मा मार्फत श्री राम फाइनेंस कंपनी मोहाली के नाम पर ग्रुप लोन दिलाने का अखबार में विज्ञापन दिया था। मामला एक साल पुराना है। ठगी का पता चलने पर पीड़ित महिलाओं ने 13 मई 2017 को एसएसपी को लिखित शिकायत दी थी। अब पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

45 हजार और जमा कराने को कहा तो खुला मामला

ठगी का खुलासा तब हुआ, जब आरोपी ने महिलाओं को फोन कर 45 हजार रुपए और जमा करने को कहा। इस पर महिलाओं ने उसे सामने आने की बात कही तो उसके बाद उसने अपना नंबर स्विच ऑफ कर दिया। गांव सैदोवाल की शिकायतकर्ता कुलविंदर कौर ने बताया कि एक साल पहले अखबार में महिलाओं को ग्रुप लोन दिलाने का विज्ञापन आया था। इसमें राहुल वर्मा मार्फत श्री राम फाइनेंस कंपनी मोहाली का पता दिया गया था। लिखा था कि वह महिलाओं को ग्रुप लोन दिलाते हैं। इस पर दो गांवों सैदोवाल और अलौदीपुर की 11 महिलाओं ने ग्रुप बनाकर उनसे संपर्क किया। इस पर बात करने वाले व्यक्ति ने अपना बैंक अकाउंट नंबर उन्हें दे दिया और कहा कि उन्हें कुछ पैसे जमा करवाने होंगे। उन्होंने बताया कि आरोपी ने किश्तों में उनसे 79 हजार 200 रुपए ले लिए। 10 मई 2017 को उन्होंने 15 हजार रुपए और उसके खाते में डाल दिए। इसके दो दिन बाद ही वह और पैसों की मांग करने लगा और कहा कि पैसे डालने पर लोन पास हो जाएगा। इस पर उन्हें शक हुआ तो उन्होंने उसे सामने आकर पैसे ले जाने को कहा। इसके बाद उसने अपना मोबाइल नंबर ही बंद कर दिया। इस पर उन्होंने 13 मई 2017 को पुलिस में शिकायत दे दी।

ये महिलाएं हुईं शिकार: आरोपी ने कुलविंदर कौर, बलविंदर कौर प|ी हरभजन सिंह निवासी सैदोवाल, हरविंदर कौर, गुरबख्श कौर, बिंदर कौर, रानी, बलविंदर कौर प|ी बलवंत सिंह, बलविंदर कौर प|ी गुरदीप सिंह, परमजीत कौर, बलजीत कौर, परमजीत कौर, सोनिया निवासी अलौदीपुर आदि को ठगी का शिकार बना लिया। सभी महिलाएं ग्रुप बनाकर अपने गांव में लोन के पैसों से कारोबार शुरू करना चाहती थीं।

आरोपी ने दिए थे दो बैंक खाते: शिकायतकर्ता कुलविंदर कौर ने कहा कि आरोपी ने उनको ग्रुप लोन दिलाने का झांसा देकर कुल मिलाकर उनसे 96 हजार 600 रुपए ठग लिए। इसके लिए आरोपी ने दो अलग-अलग अकाउंट नंबर दिए थे। स्टेट बैंक ऑफ पटियाला से 65054273541 और पंजाब नेशनल बैंक का अकाउंट नंबर 07630001700016748 दिया था।

आरोप, पुलिस ने एक साल बाद की कार्रवाई

पीड़ित महिला कुलविंदर कौर ने कहा कि उसने पुलिस को एसएसपी के पास 6 महीने पहले शिकायत की थी। तभी से यह मामला पुलिस के पास ही है। अब पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की है। लेकिन, आरोपी कहां होगा, कहीं वह विदेश न भाग गया हो। इसका पता नहीं है।

पुलिस खंगालेगी आरोपी का रिकॉर्ड: एसएसपी

एसएसपी संदीप शर्मा ने बताया कि पुलिस ने जांच के बाद लुधियाना के आरोपी कुलविंदर सिंह खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपी ने अब तक कहां-कहां लोगों को अपना शिकार बनाया है, यह पता लगाने के लिए पुलिस आरोपी का रिकॉर्ड खंगाल रही है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही उसको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Loading advertisement...

Copyright © 2020-21 DB Corp ltd., All Rights Reserved

This website follows the DNPA Code of Ethics.