Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

मोदी के बर्थ-डे पर इस जर्नलिस्ट ने लिखा गधा, लोगों ने ऐसे उड़ाया मजाक

DainikBhasakr.com | Sep 17, 2017, 11:27 PM IST

मृणाल पांडे ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘जुमला जयंती पर पर आनंदित, पुलकित, रोमांचित वैशाखनंदन।’

-- पूरी ख़बर पढ़ें --
नई दिल्ली. पीएम मोदी के बर्थडे पर काफी लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हेंबधाई दी। इस मौके पर देश में कई तरह के जागरूकता प्रोग्राम भी शुरू किए गए। वहीं सीनियर जर्नलिस्ट, साहित्यकार और प्रसार भारती के चेयरपर्सन रह चुकीं मृणाल पांडे का विवादित ट्वीट सामने आया। इसमें उन्होंने पीएम मोदी के समर्थकों के लिए गधे शब्द का इस्तेमाल किया। इसके बाद यूजर्स ने उन्हें आड़े हाथों लिया। इस ट्वीट पर उनका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। साथ ही, उन्हें इस गलती के लिए माफी मांगने को भी कहा जा रहा है। क्या लिखा है ट्वीट में...
- मृणाल पांडे ने लिखा, "जुमला जयंती पर पर आनंदित, पुलकित, रोमांचित वैशाखनंदन।" मृणाल पांडे ने ये ट्वीट पीएम मोदी के 67वें बर्थडे पर किया। आपको बता दें कि वैशाखनंदन शब्द का अर्थ गधा होता है।
यूजर्स उड़ा रहे मजाक... - एक शख्स ने लिखा है - "महोदया, इस व्यंग्य में आपका दुख दिखाई दे रहा है और कहीं यह दुख 2024 तक रह गया, तो शायद आप अपना मानसिक संतुलन ना खो बैठें।" - इसके बाद मृणाल पांडे ने जवाब देते हुए लिखा है, "कृपया आप अपने आंखों की जांच कराएं।" - एक यूजर ने कहा, "निराशा हो रही है मन को अतीव, आपका बौद्धिक पतन देख कर, हो सकता है आपके वैचारिक विरोध हों मोदी जी से पर, आपसे इस स्तर की आशा नहीं थी।"
- सिंह नाम के शख्स ने लिखा, "संवेदनहीन व्यक्ति धधीच का विरोध करने वाले आज उसी धधीच की भाषा में अपनी बात को अभिव्यक्त कर रहे हैं।" - शिव नारायण नाम के शख्स ने लिखा, "आश्विन माह में वैशाख माह की याद आपको आ गई, बहुत-बहुत बधाई। इसी तरह लगे रहिये, अब जनता भी आपको घास डालना बंद कर चुकी है। शायद घास मिल जाए।"
- इन्हें जवाब देते हुए मृणाल पांडे ने एक ट्वीट किया और कहा कि प्रत्यक्ष के लिए प्रमाण की जरूरत नहीं होती है।