Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

कई महीनों से पेट में दर्द की शिकायत कर रही थी लड़की, लोग लगाते थे प्रेग्नेंट होने का अंदाजा, डॉक्टर्स की जांच में निकला अंडाशय में 22 किलो तरबूज के आकार का ट्यूमर

DainikBhaskar.com | Jun 30, 2018, 12:08 PM IST

सर्जरी के बाद राहत महसूस कर रही कायला ने बताया कि इतनी बड़ी सर्जरी होने के दौरान डॉक्टर्स ने उसे काफी मदद की।

-- पूरी ख़बर पढ़ें --

वॉशिंगटन. अमेरिका के अलाबामा में कायला रायन के पेट से साढ़े 22 किलो का ट्यूमर निकाला गया है। कायला को बीते कई महीनों से पेट में दर्द की शिकायत की थी और उनका वजन तेजी से बढ़ रहा था। महिला ने बताया कि पेट में लगाातार सूजन बढ़ रही थी और सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी। लोग उसके प्रेग्नेंट होने की बात भी कहने लगे थे। डॉक्टर्स जांच में सामने आया कि उसके अंडाशय में तरबूज के साइज जितना बड़ा एक ट्यूमर है। अगर समय पर सर्जरी नहीं हुई तो यह तेजी से उसके दूसरे ऑर्गन को खराब कर देगा। बीते 26 मई को महिला से ट्यूमर को सक्सेसफुली रिमूव किया गया। लोग कहते थे जुड़वा बच्चे पल रहे हैं...


- 30 साल की कायला ने बताया कि लोग उसके बढ़ते वजन और फूलते पेट के साइज को देखकर उसके प्रेग्नेंट होने का अंदाजा लगा रहे थे। कुछ लोग तो उसके टि्वन्स होने की बात कह रहे थे।
- अलाबामा के जैक्सन हॉस्पिटल ने बताया कि कायला को 'म्यूकिनस सिस्टाडेनाेमा' था। यह अंडाशय में नर्म सिस्टिक ट्यूमर होता है। जैसे ही इस कायला की बॉडी से हटाया गया, उसका तकरीबन 34 किलो वजन कम हो गया।
- वहीं, सर्जरी के बाद राहत महसूस कर रही कायला ने बताया कि इतनी बड़ी सर्जरी होने के दौरान डॉक्टर्स ने उसे काफी मदद की। जबकि उसे सर्जरी से पहले काफी डर लग रहा था। डॉक्टर्स ने बताया कि ट्यूमर को निकलवाने के अलावा उसके पास कोई सॉल्यूशन नहीं है। वह जब भी इसके बारे में बात करती है तो उसे रोना आ जाता है।