Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

Asia Cup 2018: एशिया कप में टीम इंडिया के 2 दिन में 2 मैच, 18 सितंबर को पहला मुकाबला

टीम फिलहाल, इंग्लैंड के लंबे दौरे पर है। यहां तीन वनडे, तीन टी20 के बाद अब टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है।

DainikBhaskar.com | Aug 21, 2018, 03:08 PM IST

नई दिल्ली. एशिया कप 2018 में टीम इंडिया के सामने थका देने वाला शेड्यूल है। बोर्ड ऑफ कंट्रोल पर क्रिकेट इन इंडिया यानी BCCI ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया को 18 और 19 जून को यानी दो दिन लगातार मैच खेलने हैं। खास बात ये है कि 19 सितंबर को टीम इंडिया का मैच पाकिस्तान से है। 18 सितंबर को कोहली की टीम इस कप के लिए क्वॉलिफाई करने वाली किसी एक टीम से खेलेगी। फिलहाल, इस टीम का नाम तय नहीं है। 

एक हफ्ते भी आराम नहीं
- जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया अपने इंग्लैंड दौरे से 12 सितंबर को लौटेगी। इसके बाद टीम 16 सितंबर को फिर मुंबई में जुटेगी और यहां से दुबई के लिए रवाना हो जाएगी। 
- इससे भी बड़ी बात ये है कि टीम को प्रैक्टिस के लिए भी सिर्फ एक दिन मिलेगा और उसके बाद सीधे वो एशिया कप का पहला मैच खेलेगी। 
- बता दें कि भारतीय टीम फिलहाल, इंग्लैंड के लंबे दौरे पर है। यहां तीन वनडे, तीन टी20 के बाद अब टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम जून में इंग्लैंड के दौरे पर पहुंची थी।  

पाकिस्तान से डेढ़ साल बाद मुकाबला
- भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान हुआ था। इसके बाद यह पहला मौका होगा जब ये दो टीमें आमने-सामने होंगी। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया था। 
- माना जा रहा है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच लीग के अलावा फाइनल में भी मुकाबला हो सकता है।  
- इस टूर्नामेंट में इन दो देशों के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान भी हैं। एक टीम यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग में से क्वालिफाई करके एशिया कप में पहुंचेगी। दो ग्रुप बनाए गए हैं और हर ग्रुप से दो टीमें सुपर 4 में पहुंचेंगी। फाइनल 28 सितंबर को दुबई में होगा। 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें