Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

एशिया कप के खराब शेड्यूल पर भड़के सहवाग, कहा- भारत को टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेना चाहिए

DainikBhaskar.com | Jul 26, 2018, 04:20 PM IST

2016 में हुए आखिरी एशिया कप में भारत ने बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट जीता था

सहवाग ने भारत के लिए 374 अंतरराष
-- पूरी ख़बर पढ़ें --
भारत अब तक सबसे ज्यादा 6 बार चैम्पियन बना पाकिस्तान ने दो बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ओपनर विरेंद्र सहवाग ने सिंतबर में होने वाले एशिया कप के खराब शेड्यूल पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि भारत को एशिया कप नहीं खेलना चाहिए। दरअसल, भारत का पहला मैच 18 सितंबर को क्वालीफायर टीम से और 19 को पाकिस्तान से होना है। जिससे नाराज सहवाग ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को वनडे मैच खेलने के बाद 24-48 घंटे का आराम चाहिए होता है। इससे अच्छा होगा कि भारत टूर्नामेंट से बाहर हो जाए।

'एशिया कप से अच्छा घरेलू सीरीज पर ध्यान दे': सहवाग ने कहा, "शेड्यूल देखकर मैं हैरान रह गया। कौन-सा देश आज लगातार दो मैच खेलता है? इंग्लैंड में हुए टी-20 सीरीज के दौरान मैच की तारिखों में 2 दिन का अंतर था। आप बिना किसी ब्रेक के दुबई की गर्मी लगातार मैच खेलेंगे। मुझे ये शेड्यूल सही नहीं लगता। अगर शेड्यूल के साथ कोई समस्या है तो भारत को एशिया कप नहीं खेलना चाहिए। मुझे नहीं समझ आता कि एशिया कप में खेलने को लेकर इतना हल्ला क्यों मचा है? इससे अच्छा घरेलू और विदेशी सीरीज के लिए तैयारी पर ध्यान देना चाहिए।''


15 से 28 सितंबर तक होगा टूर्नामेंट: आईसीसी ने मंगलवार को टूर्नामेंट का शेड्यूल घोषित किया था। एशिया कप 15 सितंबर से शुरू हो रहा है। इसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वालिफायर टीम हिस्सा लेगी। क्वालिफायर मुकाबले बुधवार से शुरू होंगे। इसमें यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग की टीमें उतरेंगी। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और एक क्वालिफायर टीम होगी, जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को रखा गया है। हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करेगी। फाइनल 28 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा।

भारत का शेड्यूल:

दौर तारिख मुकाबला
ग्रुप दौर 18 सितंबर भारत vs क्वालिफायर (दुबई)
ग्रुप दौर 19 सितंबर भारत vs पाकिस्तान (दुबई)

सुपर-4 मुकाबले:21 सितंबर से।

फाइनल:28 सितंबर को दुबई में ।