Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

August Box Office: सत्यमेव जयते और गोल्ड के बाद स्त्री भी सुपरहिट, अगस्त में तीन फिल्में कामयाब रहीं

DainikBhaskar.com | Sep 07, 2018, 12:19 PM IST

August 2018 Box Office collection: बॉक्स आॅफिस कलेक्शन के लिहाज से पिछला महीना यानी अगस्त काफी अच्छा कहा जा सकता है।

जो काम बड़े स्टारों से सजी फिल
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

मुंबई. August 2018 Box Office collection: बॉलीवुड के लिए अगस्त महीना काफी व्यस्त रहा। इस दौरान छोटी-बड़ी 21 फिल्में रिलीज हुईं। जेपी दत्ता की पलटन ने पहले हफ्ते में कुछ खास नहीं किया। यह पांच करोड़ के आंकड़े पर अटक गई। हालांकि, कवर कर सकती है। गोल्ड 107 करोड़ के साथ अब भी अच्छा कर रही है तो इसके साथ रिलीज हुई जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते भी 90 करोड़ के करीब है। राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की स्त्री ने सबको चौंकाया। फिल्म 12 सितंबर तक ही करीब 86 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर चुकी है जबकि यह काफी कम बजट की और रूरल बैकग्राउंड की फिल्म है। लेकिन, ये भी सही है कि सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दम नहीं दिखाया एेश्वर्या राय और अनिल कपूर की फन्ने खां, ऋषि कपूर और तापसी पन्नू संवेदनशील विषय पर बनी मुल्क और कारवां कुछ खास नहीं कर सकीं।

इन फिल्मों को कामयाबी
- अक्षय कुमार की गोल्ड और जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते एक साथ 15 अगस्त को रिलीज हुईं। माना जा रहा था कि दोनों फिल्मों के एक साथ रिलीज होने से किसी एक फिल्म को नुकसान उठाना पड़ सकता है। बहरहाल, ऐसा हुआ नहीं क्योंकि दोनों अलग-अलग जोनर की फिल्में थीं और इनका ऑडियंस भी अलग था। गोल्ड हॉकी पर बनी थी जबकि सत्यमेव जयते करप्शन से लोहा लेने वाले एक नौजवान पर।
- मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गोल्ड ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है तो सत्यमेव जयते भी 100 करोड़ी क्लब में शामिल होने को तैयार है। खास बात ये है कि सत्यमेव जयते को पहले ज्यादा कामयाबी नहीं मिली लेकिन जैसे ही गोल्ड की चमक कुछ फीकी हुई तो सत्यमेव जयते ने रफ्तार पकड़ ली। इस फिल्म में जॉन अब्राहम और मनोज वाजपेयी की जबरदस्त एक्शन सीन हैं। छोटे शहरों में सत्यमेव जयते को ज्यादा कामयाबी मिली।

स्त्री ने बढ़ाया कारवां
- जो काम बड़े स्टारों से सजी फिल्में मसलन फन्ने खां, मुल्क और कारवां नहीं कर सकीं वो काम महीने के आखिर में आई स्त्री ने पूरा कर दिया। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव ने गजब का अभिनय किया। छोटे बजट की यह फिल्म पहले दिन से ही सिनेमाघरों में छा गई। ट्रेड एनालिस्ट्स की मानें तो फिल्म पहले हफ्ते में ही 50 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है और इसके बाद इसकी कमाई की रफ्तार कम होने के बजाए बढ़ी है। जानकारी के मुताबिक, इस फिल्म का बजट सिर्फ 20 करोड़ था और यह गुरुवार तक ही 58 करोड़ कमा चुकी थी। माना जा रहा है कि अगले हफ्ते तक राजकुमार-श्रद्धा की यह फिल्म 100 करोड़ रुपए कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो जाएगी।