Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

बच्चे को अकेला छोड़ बाहर गई थी नौकरानी, वापस लौटी तो दरवाजे के पीछे सुन रही थी अजीबोगरीब आवाजें, उसने हिम्मत की और बच्चे को बाहर निकालकर लगा दी दौड़

घर के कैमरे में रिकॉर्ड हुआ खौफनाक मंजर, नौकरानी की हिम्मत से बच गई जान

dainikbhaskar.com | Sep 12, 2018, 07:42 PM IST

कैलिफोर्निया. ये कहानी एक आया की बहादुरी की है। अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक कपल ने अपने बच्चे की देखभाल के लिए एक आया रखी थी, जो बहुत अच्छे से बच्चे का ख्याल रखती थी। एक दिन वो बच्चे को घर में छोड़कर किसी काम से घर के बाहर गई लेकिन जब लौटी तो उसे घर में कुछ गड़बड़ी का शक हुआ। वो बिना देरी किए घर में घुसी और बच्चे को अपनी गोद में लेकर पड़ोसी के घर भाग निकली। बच्चे पेरेंट्स जब घर लौटे तो उन्हें घर में चोरी होने का पता चला और आया की समझदारी का सबूत मिला।

 

बच्चे को लेने घर लौटी आया
- मामला कैलिफोर्निया स्टेट का है, जहां एक फुलटाइम वर्किंग कपल ने अपने बच्चे जोश के लिए एक आया रखी। वो बच्चे को खिलाने-पिलाने और नहलाने सुलाने से लेकर सभी काम करती थी।

- पिछले साल की बात है। एक दिन बच्चे को घर में छोड़कर आया बाहर से उसके लिए फल लाने गई। जब वो घर की तरफ लौट रही थी तभी उसे किसी गड़बड़ी का शक हुआ।  
- घर के दरवाजे तक पहुंचते-पहुंचते उसे अंदर से अजीबोगरीब आवाजें आने लगी और उसका शक यकीन में बदल गया। हालांकि, इसके बाद भी उसने वापस लौटने का नहीं सोचा।
- आया ने तुरंत घर का मेन गेट खोला और जोश की तलाश में लग गई, ताकि वो उसे यहां से सुरक्षित निकाल सके। जोश खेलने के मूड में था और अपने लकड़ी की ट्रेन की तरफ बढ़ रहा था। 

 

बच्चे को लेकर घर से भागी
- खिलौनों की तरफ जाते हुए ही आया ने बच्चे को दबोचा और गोद में उठा लिया। वो बच्चे की सेफ्टी को लेकर फिक्रमंद थी और उसे लेकर वो सीधे घर से बाहर की ओर भागी।
- वो जल्दबाजी में गेट खोलने के बजाय फेंसिंग से ही छलांग लगाकर पड़ोसी के कैम्पस में पहुंच गई और डोरबेल बजाई। इत्तेफाक से पड़ोसी घर में ही मौजूद थे और मदद के लिए बाहर आए। 
- इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी। हालांकि, जब तक टीम मौके पर पहुंच पाती, उससे पहले ही चोर दरवाजा खुला पाकर घर से निकल गया था। 

 

फुटेज से सामने आई आया की समझदारी 

- जोश के पेरेंट्स जब घर पहुंचे और उन्हें इस घटना का पता चला तो शॉक्ड रह गए। पर जब उन्होंने सीसीटीवी फुटेज देखी तो वो आया की समझ और ईमानदारी के कायल हो गए। 

- जोश के मां-बाप का कहना था कि आया अगर सिर्फ अपने बारे में सोचती तो वो बाहर से ही लौट सकती थी लेकिन वो अपनी परवाह किए बिना बच्चे को सुरक्षित किया।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें