Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

स्पेशल/ बॉलीवुड स्टार्स और उनकी कॉन्ट्रैक्ट में शर्तें



Dainik Bhaskar | Sep 11, 2018, 06:41 PM IST
  • नो प्रेग्नेंसी क्लॉज

    यह 2011 में चर्चा में आया जब ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म हीरोइन की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गईं और उन्होंने मधुर भंडारकर की इस फिल्म को बीच में छोड़ दिया। ऐश्वर्या के इस कदम से फिल्म के निर्माता और निर्देशक मुश्किल में पड़ गए और फिल्म को बंद करना पड़ गया। मधुर इस बात से सदमे में आ गए थे और तब बॉलीवुड में जोर-शोर से एक्ट्रेसेस से नो प्रेग्नेंसी क्लॉज़ साइन करवाने की मांग उठी। कई एक्ट्रेसेस ने इसका सपोर्ट किया तो कुछ विरोध में भी उतरीं।

  • क्या था नो प्रेग्नेंसी क्लॉज

    इस क्लॉज़ में एक्ट्रेसेस को फिल्म साइन करते वक्त यह बताना था कि वह प्रेगनेंट नहीं हैं और फिल्म पूरी होने तक वह प्रेगनेंट नहीं होंगी। हालांकि, कितने मेकर्स अपनी फिल्मों में एक्ट्रेसेस को साइन करने से पहले यह क्लॉज साइन करवाते हैं इसकी जानकारी नहीं है। ऐश्वर्या के फिल्म हीरोइन छोड़ने के बाद मधुर भंडारकर ने 2012 में करीना कपूर के साथ हीरोइन बनाई लेकिन वह फ्लॉप रही।


    वैसे, ये तो रही मेकर्स की बात, अब बात करते हैं बॉलीवुड स्टार्स की जो किसी फिल्म को साइन करने से पहले अपने कॉन्ट्रैक्ट में कुछ क्लॉज़ जुड़वाते हैं।

  • शाहरुख खान

    शाहरुख को हॉर्स राइडिंग से बहुत डर लगता है इसलिए उन्होंने अपने कॉन्ट्रैक्ट में नो हॉर्स राइडिंग क्लॉज़ एड करवा रखा है। हालांकि बाजीगर और अशोका में वह हॉर्स राइडिंग करते नजर आए थे लेकिन इसके बाद उन्होंने किसी फिल्म में ऐसा नहीं किया।  

  • प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका हॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही सतर्क थीं कि वह वहां हद से ज्यादा एक्सपोज नहीं करेंगी। अमेरिकन सीरीज क्वांटिको को साइन करने से पहले उन्होंने अपने कॉन्ट्रैक्ट में नो-न्यूडिटी क्लॉज एड करवाया था।

  • करीना कपूर खान

    सैफ अली खान से शादी करने के बाद करीना ने अपने कॉन्ट्रैक्ट में नो किसिंग क्लॉज़ जुड़वा लिया था। उन्होंने फिल्म सत्याग्रह में अजय देवगन के साथ किस सीन करने से भी इनकार कर दिया था। हालांकि,2016 में आई की एंड का में करीना अर्जुन कपूर को किस करते नजर आई थीं।

  • सलमान खान

    सलमान भी फिल्मों में इंटिमेट सीन्स देने में कतराते हैं। उनका कहना है कि उनकी मां उनकी सारी फिल्में देखती हैं इसलिए वह परदे पर किस नहीं करते। इसी वजह से उन्होंने अपने कॉन्ट्रैक्ट में नो किसिंग क्लॉज़ जुड़वा रखा है।

  • अक्षय कुमार

    अक्षय ने अपने कॉन्ट्रैक्ट में क्लियर मेंशन कर रखा है कि वह संडे को काम नहीं करेंगे। हालांकि वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई 2 और ब्रदर्स के समय उन्होंने इस क्लॉज़ को तोड़कर फिल्म की शूटिंग तय समय पर पूरी की थी।


     

  • ऋतिक रोशन

    ऋतिक ने मोहनजोदारो के समय कॉन्ट्रैक्ट में एक क्लॉज़ जुड़वाया था कि अगर वह सेट पर रूककर अतिरिक्त घंटों तक शूटिंग करेंगे तो पैसे भी ज्यादा लेंगे।

  • कंगना रनोट

    कंगना ने अपने कॉन्ट्रैक्ट में क्लॉज़ जुड़वा रखा है कि वह फिल्म पूरी हो जाने पर उसका फाइनल एडिट करेंगी।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें