Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

अम्बाला: झूले में बब्लिंग होने से पलटी सीट, 2 युवतियां 48 फीट ऊपर से सड़क पर आकर गिरीं, मौत

Bhaskar News | Aug 13, 2018, 07:05 AM IST

अम्बाला में तीज मेले में मामा के साथ गईं थीं परिवार की 6 लड़कियां

झूले से नीचे गिरते हुए बच्चे।
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

अम्बाला।तीज मेले में झूले से गिरकर 2 युवतियों की मौत हो गई। 50 सीट ऊंचे झूले का संचालक मौके से फरार हो गया है। हादसा अम्बाला कैंट के रंगिया मंडी स्थित हाथीखाना मंदिर के पास हुआ। यहां तीज के उपलक्ष्य में मेला लगा था। रविवार शाम 7 बजे रंगिया मंडी के एक परिवार की 6 लड़कियां अपने मामा के साथ मेला देखने पहुंचीं। मेले में जाकर लड़कियाें ने झूला झूलने की जिद की। लड़कियाें के बैठने के बाद झूला चला ही था कि बब्लिंग होने के कारण सबसे ऊपर वाले डिब्बे में बैठीं अंजलि (18) व दीपू (25) की सीट पलट गई। वे करीब 48 फीट ऊपर से नीचे सड़क पर आकर गिरीं। उनके सिर में गहरी चोट आई। मामा उन्हें गाड़ी में तुरंत सिविल अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

तेज गति के कारण हुई बब्लिंग:प्रत्यक्षदर्शी तरुण ने बताया कि झूले की गति तेज थी। इस कारण झूला हिलने लगा। जिस सीट पर दोनों युवतियां बैठी थी, वह जोर-जोर से हिलने लगी। इसी वजह से सीट पलट गई और दोनों नीचे गिर गईं। कुछ लोग हादसे के बाद हंस रहे थे। मैं घायल युवतियों के साथ अाईं 4 लड़कियों को रिक्शे में लेकर सिविल अस्पताल पहुंचा और पुलिस को सूचना दी।

तीज देने आए थे किशोरी, बेटा भी था झूले में:मेरठ निवासी किशोरी लाल बहन की तीज देने बेटे के साथ अम्बाला आए थे। झूले में उनका बेटा विनय अपनी बुआ की बेटी कविता के साथ बैठा था। झूला अनियंत्रित हुआ तो दोनों ने एकदूसरे को कसकर पकड़ लिया, जिससे उनकी जान बच गई।