Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

गणेश चतुर्थी पर शहर के परकोटे के दरवाजों पर होगा पूजन

गणेश चतुर्थी के अवसर पर गुरुवार को चारदीवारी के दरवाजों पर विशेष पूजन व आरती का आयोजन किया जाएगा

Vishnu Sharma | Sep 12, 2018, 06:31 PM IST

- पिछले पांच साल से हो रहा है गणेश पूजन व आरती का आयोजन

- जोरावर सिंह गेट पर 5100 दीपकों से होगी महाआरती

 

जयपुर.  श्री गणेश पूजन समिति के तत्वावधान में गणेश चतुर्थी के अवसर पर गुरुवार को चारदीवारी के दरवाजों पर विशेष पूजन व आरती का आयोजन किया जाएगा। समिति के संयोजक महेंद्र कुमार चित्तौड़िया ने बताया कि छोटी काशी के नाम से मशहूर जयपुर शहर के परकोटे के प्रत्येक दरवाजों पर गणेश जी की मूर्तियां स्थापित की गई थी। इन सभी गेटों पर विभिन्न सामाजिक संगठनों और समाज के प्रतिनिधियों की ओर से क्रेन के जरिए गणेश पूजन किया जाएगा।

 

इन दरवाजों पर होगा गणेश पूजन व आरती

 

- चित्तौड़िया ने बताया कि चारदीवारी में गंगापोल गेट पर गुरुवार, 13 सितंबर को सुबह 11 बजे, चार दरवाजा स्थित चारों गेट पर सुबह 8 बजे से 10 बजे तक, सूरजपोल गेट पर दोपहर करीब 1:30 बजे, सांगानेरी गेट पर दोपहर 1 बजे, न्यू गेट पर सुबह 8 बजे, जोरावर सिंह गेट पर शाम 5 बजे गणेश पूजन होगा। यहीं 5100 दीपकों से महाआरती भी करेंगे।

- इसी तरह, अजमेरी गेट पर सुबह 11 बजे, चांदपोल गेट पर सुबह 8 बजे, ब्रह्मपुरी रोड पर स्थित सम्राट गेट पर दोपहर करीब 12:30 बजे, आमेर रोड स्थित घाटी गेट पर दोपहर 2 बजे व बांसखो की मोरी पर सुबह 11 बजे गणेश पूजन व आरती की जाएगी।

- जहां स्थानीय लोगों के अलावा गणमान्य लोग व जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। चित्तोड़िया ने बताया कि पिछले पांच साल से चारदीवारी के इन दरवाजों पर गणेश पूजन व आरती की जा रही है।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें