Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

चीन के नेता बोले- झारखंड की ग्रोथ रेट बेहतर, निवेश की है अच्छी संभावनाएं

dainik bhaskar | Sep 05, 2018, 01:04 AM IST

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के इंटरनेशनल डिपार्टमेंट के मंत्री सोंध थाओ ने कहा कि झारखंड में निवेश की काफी संभावनाएं हैं।

-- पूरी ख़बर पढ़ें --

रांची.कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के इंटरनेशनल डिपार्टमेंट के मंत्री सोंध थाओ ने कहा कि झारखंड में निवेश की काफी संभावनाएं हैं। यह एक नया राज्य है, जो 82 फीसदी के ग्रोथ रेट से आगे बढ़ रहा है। यह हाईली एप्रेसिएबल है।

झारखंड में निवेश का वातवरण, ग्रोथ रेट, ईज ऑफ डूईंग बिजनेस और उद्योग एवं व्यवसाय की दिशा में काफी काम हुए हैं। यहां का बिजनेस इनवायरमेंट प्रशंसनीय है। सीएम रघुवर दास के नेतृत्व में चीन गए प्रतिनिधिमंडल के साथ वे मंगलवार को बात कर रहे थे।

सोंध थाओ बोले, भारत-चीन नेचुरल फ्रेंड :सोंध थाओ ने माना कि दोनों देश भारत और चीन की आबादी मिला कर 256 बिलियन हो जाती है जो लगभग पूरे विश्व की आबादी की एक तिहाई है। वर्तमान में ये पूरे विश्व की जीडीपी का 21 प्रतिशत की हिस्सेदारी करते हैं। दोनों देश नेचुरल फ्रेंड हैं।

फूड समिट का न्योता दिया :मुख्यमंत्री ने झारखंड में 29-30 नवंबर को आयोजित होने वाले ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट 2018 के बारे में उन्हें जानकारी दी। कहा-कई देशों की कंपनियां हिस्सा लेंगी।उन्होंने सोंध थाओ को भी चाइनीज कंपनियों के साथ इसमें भाग लेने के लिए आमन्त्रित किया।