Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

हॉन्गकॉन्ग: वेडिंग प्लानर से कहा- ट्रेनिंग के लिए जरूरी है डमी शादी करना, सेरेमनी के बाद पता चला कि असल में शादी हो गई

हॉन्गकॉन्ग के अधिकारियों का कहना है कि ऐसे और भी मामले सामने आने की उम्मीद

DainikBhaskar.com | Aug 30, 2018, 11:26 AM IST

बीजिंग.    हॉन्गकॉन्ग में एक कंपनी ने एक युवती की पुरुष कर्मचारी के साथ धोखे से शादी करा दी। ये वाकया तब हुआ जब वेडिंग प्लानर तैयार करने वाली कंपनी अपने कर्मचारियों को ट्रेनिंग दे रही थी। महिला का दावा है कि कंपनी ने उससे ट्रेनिंग पूरी करने के लिए दिखावटी शादी करने को कहा था। हालांकि, जब रस्में खत्म हुईंं, तो उसे पता चला कि असल में उसकी शादी हो चुकी है। कंपनी ने उससे असली दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराए हैं।  

वेडिंग प्लानर बनने से पहले शादी को समझना होगा:  युवती का कहना है, "कंपनी ने वेडिंग प्लानर के काम को समझाने के लिए मुझसे पहले डमी शादी करने का प्रस्ताव रखा। मुझे बताया गया कि ऐसा करने से शादी की रस्में और इसकी तैयारी में किन बातों का ख्याल रखा जाता है, जैसी चीजों को मैं समझ पाऊंगी। मैं इसके लिए तैयार हो गई।"

अफसरों को शक- नागरिकता के लिए किया ऐसा: हॉन्गकॉन्ग को चीन में स्वायत्तशासी क्षेत्र का दर्जा हासिल है। इसके तहत कोई भी चीनी नागरिक सीधे तौर पर हॉन्गकॉन्ग की नागरिकता नहीं ले सकता। हालांकि, अगर कोई महिला/पुरुष हॉन्गकॉन्ग के स्थाई नागरिक से शादी कर लेता है तो उसे वहां अस्थायी तौर पर रहने की मान्यता मिल जाती है। फेडरेशन ऑफ ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष तोंग कांग-यीयू ने चीनी अखबार साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट से कहा, “महिला इस रैकेट की पहली शिकार नहीं थी। ऐसे और भी मामले सामने आ सकते हैं। हमें लगता है कि इस तरह के मामले सार्वजनिक करने से लोग जागरूक होंगे और ऐसी घटनाओं से बचेंगे।"

 

 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें