Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी रेणु को टिकट नहीं देगी कांग्रेस, कोटा से 3 नए नाम

रेणु ने कोटा विधानसभा से अपनी दावेदारी पेश की थी

Bhaskar News | Aug 24, 2018, 01:29 AM IST

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी को कांग्रेस टिकट नहीं देगी। रेणु ने कोटा विधानसभा से अपनी दावेदारी पेश की थी। लेकिन रेणु का नाम ब्लाक कमेटी आैर समन्वयकों ने पीसीसी के पास भेजा ही नहीं है। प्रदेश चुनाव समिति की होने वाली बैठक में कोटा से नए चेहरे पर  विचार होगा।

 
कांग्रेस के इस रणनीति से जोगी कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी की उम्मीदों पर पानी फिर गया। दरअसल अजीत जोगी ने कुछ दिनों पहले ही यह कहा था कि मैं रेणु को नहीं मना पाया। वह कांग्रेस में रहेगी आैर कांग्रेस से चुनाव लड़ेगी। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना था कि अजीत जोगी रेणु के सहारे कांग्रेस से जुड़ा रहना चाह रहे थे।

 

भास्कर की पड़ताल में सामने आया कि इस बार कोटा विधानसभा सीट से 13 लोगों ने टिकट की दावेदारी थी। दावेदारों की ब्लाक आैर समन्यवकों के सामने हुई बैठक में बूथ आैर सेक्टर के नेताआें को बुलाया गया था। लेकिन बूथ आैर सेक्टर से नेताआें से मिले फीडबैक के आधार पर तैयार की गई सूची से रेणु जोगी का नाम गायब है।

 

विभोर सिंह का भी नाम नहीं : बड़े नेताआें से मिले फीडबैक के आधार पर डीएसपी की नौकरी छोड़ टिकट की दावेदारी करने वाले विभोर सिंह का नाम भी दावेदारों की सूची में नहीं है। विभोर सिंह सफल पुलिस अफसर रह चुके हैं। विभोर नौकरी में आने के पहले विभोर सिंह छात्र राजनीति में काफी सक्रिय रहे हैं आैर वे 1993 में एनएसयूआई के जिलाअध्यक्ष भी रह चुके हैं ।

 

कुलदीप के समर्थन में चार नाम वापस: रायपुर उत्तर के पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा के समर्थन में सतीश जैन, जसबीर ढिललन, सुनील चन्नावार, अजय जोशी ने अपने नाम वापस ले लिए है।

 

13 में सिर्फ 3 नाम भेजे पीसीसी को: कोटा विधानसभा से वर्तमान विधायक रेणु जोगी के अलावा 13 लोगों ने टिकट की दावेदारी की थी। इनमें शैलेष पांडेय, अरुण चौहान, संदीप शुक्ला, अरुण त्रिपाठी, संध्या राव, विभोर सिंह, धनश्याम ठाकुर, नीरज जायसवाल, उत्तम वासुदेव, वादिर खान, अन्नू पांडेय, राखी जैन शामिल थे। लेकिन इनमें से सिर्फ 3 नाम ही पीसीसी के पास भेजे गए हैं। इनमें शैलेष पांडेय, उत्तम वासुदेव आैर अरुण चौहान शामिल हैं।
 

चुनाव समिति की बैठक आज: कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुक्रवार को राजीव भवन में दोपहर 12 बजे होगी।  चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर इस बैठक में मुहर लगेगी। बैठक पीसीसी चीफ भूपेश बघेल की अध्यक्षता में होगी। स्वास्थ्यगत कारणों से प्रभारी पीएल पुनिया ने गुरुवार शाम को ही अपना दौरा स्थगित कर दिया है। कल 25 मई को स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भुनेश्वर कलिता कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक लेंगे।
Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें