Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

महज 900 रुपए में बिक रहा साढ़े 4 करोड़ रु का ये बंगला, खरीदने वाले को इसके साथ मोटी रकम भी मिलेगी

बंगले में स्विमिंग पूल से लेकर हर फैसिलिटी है मौजूद

dainikbhaskar.com | Sep 11, 2018, 05:16 PM IST

नॉर्थ यार्कशायर. इंग्लैंड में एक कपल अपना पुराना बंगला बेच रहा है। इस विक्टोरियन प्रॉपर्टी में चार बेडरूम, एक ओपन स्विमिंग पूल और हॉट टब से लेकर सभी फेसिलिटीज हैं। इसे खरीदने के लिए महज 900 रुपए खर्च करने होंगे क्योंकि कपल इसे लॉटरी टिकट सिस्टम के जरिए बेचना चाहता है। जिस भी शख्स का टिकट सेलेक्ट होगा, वो कैश प्राइज के साथ इस बंगले का मालिक बन जाएगा। वहीं विनर को टिकट के पैसे के अलावा और कोई खर्च नहीं उठाना पड़ेगा।

 

क्यों बंगला बेच रहा कपल?
- कपल ने ये प्रॉपर्टी 1977 में खरीदी थी, जो समुद्र के किनारे मौजूद टाउन से महज 10 मिनट की दूरी पर मौजूद है। यानी नए ओनर को यहां गर्मियों में बीच का भी मजा लेने का मौका मिलेगा।
- 40 साल से ये बंगला कपल रॉबर्ट और एवरिल का घर था। कपल इसे स्टेट एजेंट जरिए नहीं बेचना चाहता था। ऐसे में उन्होंने एक वेबसाइट के जरिए इसे टिकट सिस्टम से बेचने का फैसला किया।
- कपल ने वेबसाइट पर जानकारी देते हुए बताया कि उनके लिए अब इस घर को मैनेज करना मुश्किल हो रहा है। गार्डन एरिया इतना बड़ा है अब वो इस उम्र में इसका ख्याल नहीं रख पा रहे।
- कपल ने बताया कि तीन साल पहले उन्होंने अपनी बेटी को खो दिया, जो नई लाइफ शुरू करने जा रही थी। इस हादसे ने उन पर गहरा असर डाला लेकिन अब वो इससे आगे बढ़ना चाहते हैं। 
- कपल ने बताया कि उनका बेटा अपनी छोटी सी फैमिली के साथ दूसरे शहर में रहता है और वो चाहता है कि हम उसके पास रहकर साथ में वक्त बिताएं इसलिए हमने बंगला बेचने चाहते हैं।

 

टिकट के अलावा और कोई खर्च नहीं
- रॉबर्ट और एवरिल ने इस बंगले को बेचने के लिए लॉटरी सिस्टम को चुना है, जिसमें सिर्फ इंग्लैंड, वेल्स और स्कॉटलैंड में रहने वाले लोग ही हिस्सा ले सकते हैं। 
- एक व्यक्ति एक से ज्यादा टिकट भी खरीद सकता है लेकिन 10,000 टिकट से ज्यादा नहीं खरीद सकता। हालांकि, इतने टिकट लेना किसी के लिए रिस्की भी हो सकता है। 
- साथ ही, जिस शख्स को मकान का मालिक बनने का मौका मिलेगा, उसे टिकट के पैसे के अलावा कुछ भी नहीं खर्च करना पड़ेगा। स्टाम्प ड्यूटी और लीगल वर्क के सभी खर्च कपल उठाएगा। 

 

बंगले के साथ मिलेगा कैश भी

- इस लॉटरी टिकट का ड्रॉ 2 जनवरी 2019 में होगा और 3 जनवरी को विनर का नाम अनाउंस किया जाएगा। विनर को कम्प्यूटर एल्गोरिथम के जरिए ही चुना जाएगा। 
- कपल ने मकान बेचने के लिए करीब 60 हजार टिकट बेचने का टारगेट रखा है और इसके मकान के नए मालिक समेत सेकंड और थर्ड पोजीशन पर आने वाले टिकट धारक के लिए प्राइज मनी भी रखी है। 
- मकान के नए ओनर और फर्स्ट प्राइज के हकदार को बिकने वाले पूरे टिकट की कीमत का 40 फीसदी हिस्सा कैश के तौर पर मिलेगा। जबकि, सेकंड और थर्ड पोजीशन वाले को 20 फीसदी और 10 फीसदी मिलेगा। 
- इसके अलावा कपल ने 10 फीसदी हिस्सा कैंसर चैरिटी के लिए देने का भी फैसला किया है। टारगेट के मुताबिक, 60 हजार टिकट न बिकने पर भी यही व्यवस्था रहेगी।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें