Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव: 52 केंद्रों पर वोटिंग जारी, 23 उम्मीदवार मैदान में

DainikBhaskar.com | Sep 12, 2018, 03:57 PM IST

केंद्रों पर 700 ईवीएम, सुरक्षा के मद्देनजर 700 पुलिसकर्मी तैनात

-- पूरी ख़बर पढ़ें --

नई दिल्ली.दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव के लिए बुधवार को वोटिंग हुई। इसके लिए कॉलेजों में कुल 52 केंद्र बनाए गए थे। इन चुनावों में 23 उम्मीदवारों मैदान में हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी में 1.35 छात्र वोटर हैं। मतगणना गुरुवार सुबह 8 बजे शुरू होगी।

पोलिंग से जुड़े अफसर ने बताया यूनिवर्सिटी और उससे सम्बध कॉलेजों में कुल 52 केंद्रों पर 700 ईवीएम लगाईं गई थीं। सुरक्षा के मद्देनजर 700 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।वोटिंग दो चरणों में हुई। सुबह के वक्त चलने वाले कॉलेजों में 8.30 बजे से 1 बजे तक और शाम के वक्त के कॉलेजों में 3:0 बजे से 7:30 बजे तक मतदान हुआ।

आप ने किया आइसा से गठबंधन : छात्र संघ चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई), अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) के छात्र युवा संघर्ष समिति ने वामपंथी छात्र संगठन अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) के साथ गठबंधन किया है।

चुनावी वादों के साथ मैदान में पार्टियां : एनएसयूआई ने दिल्ली यूनिवर्सिटी को इंस्टीट्यूट ऑफ एमिनेंस का दर्जा दिलाने और 10 रुपए में खाने की थाली का वादा किया।वहीं, एबीवीपी 50 फीसदी बजट महिलाओं और सामाजिक न्याय से जुड़ी गतिविधियों पर खर्च करने, कॉलेजों में सैनिटरी पैड वेंडिंग मशीन लगाने के चुनावी वादों के साथ मैदान में है। इन चुनावों में आप की छात्र युवा संघर्ष समिति भी पीछे नहीं है। पार्टी ने कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरे लगाने और पुलिस वूथ खोलने का वादा किया है। चुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित किए जाएंगे।