Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

ईको फ्रेंडली मूर्ति के लिए अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत में लगेगा मेला, मिलेगी मिट्‌टी की मूर्ति

गणेशोत्सव पर पर्यावरण की सुरक्षा के लिए ईको फ्रेंडली गणेश की प्रतिमा स्थापित करने पर जोर।

Dainikbhaskar.com | Sep 08, 2018, 06:07 PM IST

 

गांधीनगर। प्रदेश में गणेशोत्सव के दौरान पीओपी के बदले मिट्‌टी की ईको फ्रेंडली मूर्ति स्थापित करने पर जोर दिया जाएगा। पर्यावरण की सुरक्षा के लिए मिट्‌टी कलाकारी और रुरल टेक्नोलॉजी संस्थान द्वारा अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत में मिट्‌टी की मेला आयोजित किया जाएगा, जहां मर्तियों की बिक्री होगी। कई जगह मेले का आयोजन....

 

अहमदाबाद में 7 से 13 सितंबर तक वस्त्रापुर अर्बन हाट, बोपल जक्शन पुल के नीचे, धावडी फार्म राणीप, कच्छ कडवा पटेल समाज नरोडा, नेशनल हैंडलूम के पास नरोडा रोड, वडोदरा में 8 से 13 सितंबर तक पारसी अगियारी मैदान और सूरत में हनी पार्क मैदान, अडाजण में मेले का आयोजन किया जाएगा।

 

अहमदाबाद में 401 युवक मंडल आयोजित करेंगे गणेशोत्सव

गणेशोत्सव में कुछ दिन ही शेष बचे हैं। शहर में 401 संस्थाओं-मंडलों द्वारा गणेशोत्सव का आयोजन किया जाएगा। कालूपुर के डभगर वास में लाल बाग का राजा के रूप में सबसे बड़ी मूर्ति स्थापित होगी। इसके अलावा लांबेश्वर महादेव मंडल, अंकुर युवक मित्र मंडल, मणिनगर युवक मंडल, जय गणेश सेवा ट्रस्ट जैसे मंडलों द्वारा पंडाल लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। गणेश महोत्सव एसोसिएशन द्वारा गणेशोत्सव की तैयारी की जा रही है। लांबेश्वर महादेव मंडल द्वारा पर्यावरण को बचाने के स्वरूप में गणेश की स्थापना होगी। पादरवाडी द्वारा गोकुलनगर में नंदकिशोर के रूप में और अंकुर युवक मित्र मंडल द्वारा राजमहल के राजा के रूप में रिद्धि-सिद्धि के साथ गणेश की प्रतिमा स्थापित होगी। इस साल गणेश महोत्सव एसोसिएशन द्वारा शहर की श्रेष्ठ 5 मूर्तियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

 

 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें