--Advertisement--

प्रदेश में अब पांच एकड़ तक के किसान को मिलेगा संबल का लाभ

मंडला में जनआशीर्वाद यात्रा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की घोषणा

Bhaskar News | Sep 10, 2018, 02:43 AM IST

मंडला.  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबल (सरल बिजली बिल और बिल माफी योजना) में पांच एकड़ तक के किसानों को शामिल करने की घोषणा की है। इससे पहले ढाई एकड़ के किसान योजना के लिए पात्र थे।

इसके अलावा छोटे व्यापारियों को भी संबल योजना में पात्रता की श्रेणी में लाया गया है। इस योजना से प्रदेश के 80 लाख किसान लाभांवित होंगे। जनआशीर्वाद यात्रा के तहत रविवार को बिछिया पहुंचे। मुख्यमंत्री मंडला और निवास विधानसभा क्षेत्रों में भी पहुंचे। सीएम ने कहा कि चार साल में हर गरीब के पास पक्का मकान होगा। जिनके पास मकान के लिए जमीन नहीं है। उन्हें पट्टा देकर जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि आदिवासियों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे। संबल योजना के अंतर्गत आने वाले बच्चों की स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा की फीस प्रदेश सरकार देगी।

कांग्रेस फैला रही है अफवाह :  उन्होंने कहा कि तेंदूपत्त्ता संग्रहण करने वाली बहनों को चप्पल, साड़ी और पानी की बोतल दी गई हैं। कांग्रेस ने कभी इसकी चिंता नहीं कि और जब हम कर रहे हैं तो अफवाह फैला रहे हैं कि चप्पल से कैंसर होगा। उन्होंने कहा कि चप्पल से कैंसर नहीं होगा। कोई भी संग्राहक नंगे पैर जंगल नहीं जाएगा। अगले साल भी चप्पल वितरित की जाएंगी। सीएम ने रोजगार को लेकर कहा कि सोमवार से शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। मुख्यमंत्री ने डिंडौरी के समनापुर में भी सभा को संबोधित किया।

--Advertisement--

टॉप न्यूज़और देखें

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

--Advertisement--

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें