--Advertisement--

सियासत/ कांग्रेस के ‘पायलटों’ की खुशगवार तस्वीर



करौली की संकल्प रैली में गहलोत-सचिन एक बाइक पर सवार होकर निकले

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 07:09 AM IST

करौली.  यह फोटो कांग्रेस की करौली में आयोजित संकल्प रैली का है। हिंडौन-करौली मार्ग पर वाहनों के जाम के कारण संकल्प यात्रा बस को गांव गढ़ी बांधवा के पास छोड़कर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बाइक पर सवार हो गए।

 

वे बाइक पर पांचना पुल तक पहुंचे और पुलिस की प्रोटोकॉल जीप से मंच तक पहुंचे। इस बाइक यात्रा के जरिये पायलट और गहलोत ने सियासी पटल पर कई संदेश भी छोड़े।
 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कई जातियों को लड़ाया। कई समाजों की पगड़ियों को उछालने का काम किया है। वे यह भूल जाएं कि राजा-रानी की कोख से पैदा होने वाला सीएम बनेगा। इस बार किसान, मजदूर की मां की कोख से जन्मा बेटा ही मुख्यमंत्री बनेगा। 

 

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा-आज देश व प्रदेश में हिंसा का माहौल है। वसुंधरा राजे को सबक सिखाने का समय आ गया है। जो सच्चा कांग्रेसी होगा, वह प्रत्याशियों को चुनाव जिताने में पूरी ताकत लगा देगा।

 

पायलट बोले- महारानी को किसान का बेटा देगा पटखनी : करौली में मंगलवार को कांग्रेस की संकल्प यात्रा में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कई जातियों को लड़ाया। कई समाजों की पगड़ियों को उछालने का काम किया है। इतना ही नहीं मुझे तो नौसिखिया भी कहा है, लेकिन महारानी साहिबा महलों में रहकर भाषा सुधारे और यह भूल जाएं कि सीएम राजा-रानी की कोख से पैदा होने वाला बनेगा। इस बार किसान, मजदूर की मां की कोख से जन्मा बेटा ही मुख्यमंत्री बनेगा।   
 

राजे को सबक सिखाने का समय : पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने शासनकाल की योजनाओं की प्रसंशा करते हुए कहा कि आज देश व प्रदेश में हिंसा का माहौल है। वसुंधरा राजे को सबक सिखाने के लिए समय आ गया है। मोहन प्रकाश ने कहा कि दिल्ली में प्रधानमंत्री अडानी व अंबानी का काम कर रहे हैं। राज्य प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि भाजपा राज में प्रदेश में 150 किसानों ने आत्महत्याएं की।

 

प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी ने किसान, गरीब व मजदूरों के हितों पर बोलते हुए संपूर्ण कर्जमाफी करने की बात कही। वहीं प्रदेश में महंगाई, अपराध व महिलाओं के शोषण के लिए वसुंधरा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। सीपी जोशी ने कहा कि विधानसभा चुनाव ही लोकसभा की दशा व दिशा तय करेगा।

 

सही व्यक्ति को टिकट मिला तो ही आएगी कांग्रेस :  डीग-कुम्हेर विधायक विश्वेंद्रसिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार निश्चित बनेगी, लेकिन यदि पार्टी ने गलत वयक्ति को टिकट दिया तो वे पाटी और खुद की लुटिया डुबा देंगे।

 

पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष हरकेश मीणा का सिर फूटा : प्रतिपक्ष उपनेता और सपोटरा विधायक रमेशचंद मीना ने गौरव यात्रा पर हमला बोला तो हूटिंग व नारेबाजी होने लगी। काले झंडे दिखाए गए। इस पर दूसरा गुट भिड़ गया। भगदड़ मची और कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष हरकेश मीणा व पूर्व जिलाध्यक्ष अल्का मीणा चोटिल हो गए। दोनों ही एसएमएस अस्पताल में भर्ती है। इस पर रमेश मीना ने कहा कि भीड़ में डॉ. किरोड़ीलाल ने अपने आदमी भेजे हैं। 

--Advertisement--

टॉप न्यूज़और देखें

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

--Advertisement--

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें