--Advertisement--

अलग होने के 44 साल बाद आज भी राखी के लिए साड़ियां भेजते हैं गुलजार, आज भी उनकी पसंद का खाना पकाती हैं राखी और आज भी हर दो-तीन घंटे में होती है बहस

1 साल में ही अलग हो गए थे राखी-गुलजार, लेकिन न तलाक लिया, न दूसरी शादी की

DainikBhaskar.com | Sep 11, 2018, 06:37 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. मेघना के बचपन से लेकर उसके बड़े होने तक हमने सभी पलों को साथ शेयर किया है। मतभेदों, लड़ाइयां से लेकर खुशनुमा पलों को भी हमने साथ जिया है। अगर ये साथ होना नहीं है तो मुझे नहीं पता कि साथ रहना किसे कहते हैं। ये कहना है राइटर- डायरेक्टर गुलजार का। हाल ही में गुलजार की बेटी मेघना ने उनकी बायोपिक 'Because He Is' लॉन्च की। 84 साल के गुलजार ने बताया कि 44 सालों से अपनी पत्नी से अलग रहने के बावजूद हम कभी अलग नहीं हो पाए। 1973 में हुई थी गुलजार और राखी की शादी...

 

 

- गुलजार ने बायोपिक लॉन्च इवेंट में कहा- आज भी जब मुझे राखी के हाथों की बनी मछली खाने की इच्छा होती है तो मैं उसे रिश्वत में एक साड़ी गिफ्ट कर देता हूं। मैं उन्हें हमेशा से ही बेहतरीन साड़ियां गिफ्ट करता आया हूं और अब भी करता हूं। 

- उन्होंने कहा- अब भी हमारी हर 2-3 घंटे में बहस हो जाती है। मुझे लगता है कि ये ठीक भी है। वो प्यार ही क्या, जिसमें एक-दूसरे से झगड़ा न हो। राखी का जो मन होता है वो करती है। मेरा जो मन होता है मैं करता हूं। सभी अच्छे दोस्त इसी तरह रहते हैं। 

- गुलजार ने कहा- सालों पहले हम जैसे थे अब भी वैसे ही हैं। मैंने उन्हें कभी किसी बात को लेकर ज्ञान नहीं दिया और उन्होंने मेरी मनोदशा को हमेशा समझा है। 


शादी के सालभर बाद ही अलग हो गए थे राखी-गुलजार
गुलजार और राखी ने 1973 में शादी की थी। लेकिन दोनों शादी के सालभर बाद ही अलग हो गए थे। इसी बीच बेटी मेघना का भी जन्म हो गया था। राखी के फिल्मी करियर को लेकर दोनों में काफी विवाद रहा लेकिन अलग होने के बाद भी दोनों ने तलाक नहीं लिया। 

 

20 से ज्यादा फिल्मी की है डायरेक्ट
गुलजार ने अपने करियर में 20 से ज्यादा फिल्में डायरेक्ट की हैं। इनमें 'परिचय', 'आंधी', 'इजाजत', 'माचिस', 'लेकिन', 'अंगूर', 'नमकीन' जैसी फिल्में शामिल है। राखी ने भी अपने 35 साल के फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्म सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की है। राखी ने 'दाग', 'ब्लैकमेल', 'कभी-कभी', 'मुकदर का सिकंदर', 'कसमे वादे', 'त्रिशूल', 'काला पत्थर', 'राम लखन', 'बाजीगर', 'करन- अर्जुन' जैसी फिल्मों में काम किया है।

--Advertisement--

टॉप न्यूज़और देखें

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

--Advertisement--

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें