--Advertisement--

दो दिनों बाद संत के आग्रह पर हार्दिक पटेल ने पीया पानी

कोर्ट ने सरकार से जवाब तलब किया, 4 दिसंबर को होगी सुनवाई

Dainikbhaskar.com | Sep 01, 2018, 05:16 PM IST

अहमदाबाद। पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल की किसान कर्ज माफी और आरक्षण आदि की मांग को लेकर गत 25 अगस्त से उनके आवास पर जारी आमरण अनशन शुक्रवार को सातवें दिन भी जारी रहा।  शनिवार को गढहा के एसपी स्वामी के आग्रह पर हार्दिक ने पानी पीया। पानी पीते हुए उपवास रखने का आग्रह…

 

दो दिन से जल का त्याग करने के बाद शनिवार को गढहा से आए स्वामीनारायण मंदिर के संत एसपी स्वामी के आग्रह पर हार्दिक ने जल ग्रहण किया। संत ने हार्दिक से आग्रह किया कि वे जल पीते हुए अपना उपवास जारी रखें। शुक्रवार शाम जब यहां गढड़ा निवासी संत एसपी स्वामी उन्हें पानी पीने की सलाह देने आए तो बिस्तर पर लेटे हार्दिक भावुक होकर रो पड़े। स्वामी ने कहा कि चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता व्यक्त की है। हमने उन्हें कम से कम पानी लेना शुरू करने का आग्रह किया है। उधर, हार्दिक के अनशन स्थल यानी एसजी हाईवे के निकट स्थित आवास के इर्दगिर्द पुलिस की तैनाती और वहां लोगों की आवाजाही तथा कथित तौर पर जरूरी सामान की आपूर्ति में बाधा डालने को लेकर पास की ओर से गुजरात हाईकोर्ट में दायर अर्जी पर सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति एवाई कोगजे की अदालत ने राज्य सरकार से जवाब तलब करते हुए सुनवाई की अगली तिथि चार दिसंबर तय कर दी। इस मामले की सुनवाई से एक अन्य जज न्यायमूर्ति आरपी धोलरिया ने खुद को अलग कर लिया था। उधर, भाजपा प्रवक्ता भरत पंडया ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में अराजकता फैलाना चाहती है।

 

सोडियम-पोटेशियम का संतुलन बिगड़ा

हार्दिक की जांच कर रहे निजी चिकित्सक अभयराज झाला ने बताया कि उनके शरीर में सोडियम और पोटेशियम का संतुलन बिगड़ गया है। रक्त में एसीटोन की मात्रा बढ़ गई है। उनके किडनी और अन्य अंग प्रभावित हो रहे हैं। अगर उन्होंने जल्दी पोषण लेना शुरू नहीं किया तो उन्हें बहुत नुकसान हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकारी और निजी जांच में अंतर पाए जाने के कारण शनिवार को उनके रक्त आदि के नमूने एक साथ लिए गए हैं और जांच के लिए भेजे गए हैं। ज्ञातव्य है कि हार्दिक को विपक्षी दलों कांग्रेस और अन्य ने खुल कर समर्थन दिया है। उनके स्वास्थ्य लाभ केे लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को रामधुन का आयोजन भी किया।

 


 

--Advertisement--

टॉप न्यूज़और देखें

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

--Advertisement--

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें