--Advertisement--

25490 रु है Hero Flash स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत, 65km है माइलेज

कंपनी का दावा है कि इस बैटरी को 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। जिसके बाद ये 65km तक चला सकते हैं।

Dainikbhaskar.com | Jun 30, 2018, 02:10 PM IST

ऑटो डेस्क।  इंडियन मार्केट में हीरो का सस्ता स्कूटर फ्लैश (Flash) मौजूद है। कंपनी का दावा है कि ये पूरी तरह ईको फ्रेंडली है। यानी इससे पॉल्युशन नहीं होता। इसकी खास बात है कि ये पेट्रोल से नहीं बल्कि बैटरी से चलता है। इसका दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस 25,490 रुपए और ऑन रोड प्राइस 30,490 रुपए है।

 

65km का माइलेज

 

कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को फुल चार्ज करके 65 किलोमीटर तक दौड़ाया जा सकता है। ऑफिस वर्कर्स के लिए ये बेस्ट व्हीकल है, क्योंकि इसमें पेट्रोल भराने का भी झंझट नहीं है। इसमें 48 वोल्ट की 20Ah की बैटरी दी है। जो 48 वोल्ट के 2.7A चार्जर के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि इस बैटरी को 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। जिसके बाद ये 65km तक चला सकते हैं। इसमें दमदार अलॉय व्हील के साथ टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, सीट के नीचे के साथ एक्स्ट्रा लगेज बॉक्स दिया है।

 

लाइसेंस की जरूरत नहीं

 

इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है। इसका RTO में रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होता। इसकी वजह ये है कि इस स्कूटर की मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक यदि गाड़ी की स्पीड 25km प्रति घंटा से ज्यादा होती है तब लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत होती है। स्कूटर के साथ आपको एक कार्ड दिया जाएगा, जिसमें इस एक्ट का जिक्र होता है। साथ ही, लिखा होता है कि इसकी मैक्सिमम स्पीड 25km/h है।

 

आगे की स्लाइड्स पर देखें Hero Electric Flash के फीचर्स और फोटोज...

--Advertisement--

टॉप न्यूज़और देखें

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

--Advertisement--

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें