Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

82 साल के एक्टर बर्ट रेनॉल्ड का निधन, सांस लेने में थी तकलीफ तो एम्बुलेंस बुलाने खुद लगाया था फोन

अपनी लग्जीरियस लाइफस्टाइल के कारण बर्ट 1996 में दिवालिया करार दिए गए थे।

DainikBhaskar.com | Sep 07, 2018, 01:45 PM IST

फ्लोरिडा. हॉलीवुड के एक्टर 82 साल के बर्ट रेनॉल्ड्स नहीं रहे। 80 के दशक मेगास्टार बर्ट अपने जबरदस्त लुक के कारण फेमस थे। बर्ट के मैनेजर एरिक क्रिट्जर ने ई मेल के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि रेनॉल्ड्स का गुरुवार की सुबह जुपिटर मेडिकल सेंटर, फ्लोरिडा में निधन हो गया। आखिरी वक्त में बर्ट आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे और अपने इलाज को लेकर परेशान थे। 

911 पर किया था कॉल : कार्डिएक अरेस्ट से पहले बर्ट ने 911 पर कॉल किया था। रिकॉर्डिंग से पता चला एक मेल वॉइस थी, जिसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और वह अपने लिए एम्बुलेंस भेजने की बात कह रहा था। इसके बावजूद बर्ट ने अटैंडर को अपनी हेल्थ के बारे में बताया। बर्ट काफी समय से हेल्थ इश्यू से परेशान थे। 2010 में बर्ट की हार्ट सर्जरी हो चुकी थी। 2009 में प्रिस्क्रिप्शन ड्रग्स के एडिक्शन के कारण बर्ट रीहेब से सेंटर में भी रहे। 

 

80 के दशक के सुपरस्टार : बर्ट ने फिल्मी कैरियर की शुरुआत डिलिवरेंस, द लॉगेस्टर यार्ड और स्मोकी एड बैंडिट जैसी फिल्मों से की थी। बर्ट ने अपने सर्वश्रेष्ठ दौर में कई जबरदस्त हिट फिल्में दी। उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर की केटेगरी में 1997 की फिल्म बूगी नाइट्स के लिए अकादमी अवार्ड से नवाजा गया था। यही नहीं 1990 में उन्हें टीवी सीरीज इवनिंग शेड के लिए एमी अवॉर्ड भी मिला था। 

 

बर्ट का ट्रेडमार्क थीं मूंछें :  बर्ट का जबरदस्त लुक ही उन्हें उस दौर के एक्टर्स से अलग करता था। 1972 में कॉस्मोपोलिटन छपी न्यूड फोटो के बाद वे काफी चर्चा में थे। एक्ट्रेस लोनी एंडरसन से शादी की थी, लेकिन उनका तलाक हो गया था। इसके बर्ट ने जूडी कार्ने से शादी की वह भी तलाक पर ही खत्म हुई। सैली फील्ड, डिना शोर के साथ भी नाम जुड़ा। 

 

 

एक्टिंग के लिए समर्पित थे: बर्ट की भतीजी नैंन्सी हेस ने टीएमजेड को दिए इंटरव्यू में बताया -  "मेरे अंकल सिर्फ फिल्म स्टार नहीं थे, वह काफी जबरदस्त, जुनूनी और संवेदनशील व्यक्ति थे, जो अपने परिवार, दोस्तों, फैंस और एक्टिंग स्टूडेंट्स के लिए हमेशा उपलब्ध रहते थे और उनके प्रति संवेदनशील थे।" 

 

इस फिल्म की कर रहे थे शूटिंग : बर्ट रेनाल्ड्स इन दिनों वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। जिसमें उनके साथ अल पचीनो, लियोनार्दो डिकेप्रियो, ब्रैड पिट और मार्गोट रोबी भी नजर आने वाले थे। यह फिल्म शेरॉन टेट की 50वीं डेथ एनिवर्सिरी पर 19 अगस्त 2019 को रिलीज होनी है। 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें