Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

छात्र संघ चुनाव/ जेएनवीयू में मूलसिंह ने बनाई बढ़त, उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय को भारी बढ़त



बाड़मेर के राजकीय महिला महाविद्यालय में विजयी छात्राएं।

जोधपुर में कल हुआ था मतदान, शाम तक मिल जाएंगे सभी नतीजे

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 05:05 PM IST

जोधपुर। जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय सहित संभाग के सभी कॉलेजों में मंगलवार को छात्र संघ चुनाव के नतीजे आना शुरू हो गए है। कहीं एबीवीपी तो कहीं एनएसयूआई के प्रत्याशी बाजी मार रहे है। सभी की निगाह व्यास विश्वविद्यालय के एपेक्स पदों के नतीजों पर लगी है।

 

व्यास विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद पर पहले चरण की मतगणना के पश्चात एबीवीपी के मूल सिंह ने 924 मत हासिल कर बढ़त बना ली है। दूसरे स्थान पर चल रहे एनएसयूआई के सुनील चौधरी को 815 मत मिले है। जब कि दमाराम को 66 व अरविंद सिंह राजपुरोहित को 40 मत मिले है। वहीं उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय दिनेश पंचारिया ने तीसरे चरण के पश्चात 2634 मत हासिल कर बड़ी बढ़त बना ली।  

 

जोधपुर के एसएन मेडिकल कॉलेज में चार साल बाद वोटिंग के जरिये छात्र संघ के चुनाव हुए। इसमें रोहित कुमार को अध्यक्ष चुना गया। जबकि उपाध्यक्ष सुजाता, महासचिव सचिन कुमार मीणा, संयुक्त सचिव लक्ष्मी शर्मा, खेल सचिव किशन कुमार यादव, लिटरेरी सेक्रेटी अनिल कुमार सैनी, सांस्कृतिक सचिव पंकज रॉयल, यूर्निवर्सिटी रिपेजन्टिव कृतिका साल्वी और गर्ल्स रिपेजन्टिव स्नेहा गिल को चुना गया।

 

इसके अलावा डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के पैरामैडिकल स्टूडेंटस के चुनाव में यशवेंद्र सिंह राठौड़ को अध्यक्ष, राहुल जांगिड को उपाध्यक्ष, गोविन्द सिंह गुर्जर को महासचिव और सुरभि विजय को संयुक्त सचिव चुना गया। पेरामेडिकल के चुनाव पूरे राजस्थान में पहली बार डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज में ही हुए है।

 

रिजल्ट आने के बाद कैंपस के बाहर खड़े स्टूडेंटस ने पटाखे फोडे, गुलाल अबीर से जीतने वाले प्रत्याक्षी के साथ होली खेली और ढोल के साथ ताल से ताल मिलाकर नाचने लगें। बाबा रामदेव के जातरुओं के साथ मेडिकल स्टूडेंटस वहीं सड़क पर नाचे गाते दिखाई दिए। 

 

 

जालोर में कन्या महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में चारो सीटों पर निर्दलीय ने बाजी मारी। अध्यक्ष पद पर दीपिका शर्मा, महासचिव प्रिया सोनगरा व संयुक्त सचिव पिंकी कुमारी विजयी रही। जबकि उपाध्यक्ष पद पर नारंगी कुमारी निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी थी।

 

बाड़मेर के एमबीसी राजकीय महिला महाविद्यालय की चारों सीटों पर एबीवीपी ने बाजी मारी। अध्यक्ष पद पर नेमी चौधरी, उपाध्यक्ष पद पर भारती महेश्वरी, महासचिव पद पर प्रियंका खोरवाल व संयुक्त सचिव पद पर दुर्गा माली विजयी रही।

 

जोधपुर जिले के बालेसर में राजकीय महाविद्यालय के अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के विष्णु सांखला 65 मतों से विजयी घोषित किए गए। जबकि उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के लक्ष्मण राम 34 मतों से व महासचिव पद पर एबीवीपी के लक्ष्मण सोलंकी 108 मतों से विजयी रहे।

 

जोधपुर संभाग को छोड़ प्रदेश की सभी कॉलेजों में 31 अगस्त को मतदान हो गया था, लेकिन मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के कारण जोधपुर संभाग में मतदान 10 सितम्बर को हुआ।

 

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा में आज सुबह ग्यारह बजे इंजीनियरिंग कॉलेज में शुरू हुई। सभी की निगाह व्यास विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद के नतीजे पर लगी है। इस पद के लिए चार प्रत्याशी मैदान में है।

 

प्रमुख प्रत्याशियों के समर्थकों को इंजीनियरिंग कॉलेज से काफी पहले रोक दिया गया। बाहर खड़े छात्र बेसब्री के साथ रूझान मिलने का इंतजार कर रहे है। दोपहर तक रूझान मिलना शुरू हो जाएंगे। वहीं संभाग के कई कॉलेजों में दोपहर तक नतीजे मिलना शुरू हो जाएंगे।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें