Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

दाराशिकोह और औरंगजेब की भिड़ंत पर फिल्म बनाएंगे करण जौहर !

करण जौहर दाराशिकोह और औरंगजेब की भिड़ंत पर फिल्म बनाएंगे। यह दो हीरो और तीन हीरोइनों की कहानी होगी।

bhaskar.com | Aug 09, 2018, 04:37 PM IST
बॉलीवुड डेस्क -औरंगजेब के रोल के लिए रणवीर सिंह की कास्टिंग तय, करीना-आलिया भी फिल्म में

-दाराशिकोह के लिए रणबीर कपूर की ओर से करण जौहर को कन्फर्मेशन मिलनी बाकी

अमित कर्ण। मुंबई।।

मुगलों की सल्तनत बॉलीवुड को रिझा रही है। कई साल पहले आशुतोष गोवारिकर ने जोधा अकबर बनाई थी। पिछले साल संजय लीला भंसाली ने अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती पर 'पद्मावत' आई। दोनों सफल रही थी। अब सुनने को आ रहा है कि करण जौहर दाराशिकोह और औरंगजेब की भिड़ंत पर फिल्म बनाएंगे। औरंगजेब के रोल के लिए रणवीर सिंह का नाम प्रमुखता से उभर कर आ रहा है। दाराशिकोह के लिए रणबीर कपूर को करण से कंसीडर किया था, पर रणबीर ने अभी तक उस पर राय नहीं बनाई है। यह दो हीरो और तीन हीरोइनों की कहानी होगी। हीरोइनों के फ्रंट पर आलिया भट्ट और करीना कपूर खान को साइन कर लिया गया है। तीसरी हीरोइन के तौर पर किसी न्यू फेस को कास्ट किया जाएगा। इन सब डेवलपमेंट की पुष्टि उस प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों ने की है। धर्मा प्रोडक्शंस और करण जौहर की तरफ से इन पर आधिकारिक ऐलान होना बाकी है।

सूत्रों ने बताया कि इसका डायरेक्शन करण जौहर खुद करेंगे। यह धर्मा प्रोडक्शंस के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म होगी। खिलजी के बाद रणवीर सिंह एक बार फिर नेगेटिव रोल में दिखेंगे। दाराशिकोह का जो जिक्र इतिहास में है, वही फिल्म में भी होगा। वह यह कि वे शाहजहाँ के लख्तेजिगर थे। शाहजहाँ दाराशिकोह को ही मुगल वंश का अगला बादशाह बनते हुए देखना चाहते थे। दाराशिकोह में भी लायक बादशाह की पूरी खूबियां थीं। वे सूफीवादी और हनफी पंथ के अनुयायी थे। वे सभी मजहबों का आदर करते थे। उन्हें हर धर्म के दर्शन में खासी दिलचस्पी थी। हालांकि उन्हें अपने उदार विचारों का खामियाजा भुगतना पड़ा। औरंगजेब ने कट्टपंथ को भुनाकर दाराशिकोह को इस्लाम का गुनहगार साबित कर दिया।

आखिरकार 1658 में धर्मट और आगे सामूगढ़ की जंग में हार का मुंह देखना पड़ा। 9 सितंबर 1659 को इस सजा के तहत दारा शिकोह का सिर काट लिया गया। उनके बेटे सुलेमान की भी औरंगजेब ने जेल में हत्या कर दी। ट्रेड पंडितों के मुताबिक, 'पद्मावत' में खिलजी के नेगेटिव रोल ने करण जौहर को औरंगजेब के रोल में रणवीर सिंह को कास्ट करने को प्रेरित किया। दाराशिकोह के लिए उनकी नजर में रणबीर कपूर मुफीद थे। हालांकि रणबीर की ओर से कोई कन्फर्मेशन नहीं आई है। रणवीर सिंह के फिल्म में होने या न होने पर भी उनका काम संभालने वाले यशराज ने अपने पत्ते पूरी तरह से नहीं खोले हैं। उन्होंने कहा कि इस पर ऑफिशियली धर्मा की तरफ से कहा जाए तो अच्छा है। इस पर करण जौहर के प्रवक्ता से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो भी सूरतेहाल होगी, उस पर बाकायदा अनाउंसमेंट जारी की जाएगी। तब तलक इंतजार करना होगा।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें