Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

महिला के साथ नाश्ता करने के आरोप में शख्स को उठा ले गई पुलिस, वीडियो देखने के बाद भड़क गए सोशल मीडिया यूजर्स

आखिर इस वीडियो में ऐसा क्या था कि शख्स को पड़ने लगी गालियां

dainikbhaskar.com | Sep 11, 2018, 07:26 PM IST

रियाद. सऊदी अरब में एक शख्स को सिर्फ इसलिए अरेस्ट कर लिया गया, क्योंकि उसने ऑफिस में एक महिला के साथ नाश्ता किया था। नाश्ता करते हुए उसकी 30 सेकंड की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई, जो वायरल हो गई। इसके बाद उसे सोशल मीडिया यूजर्स की ओर से भी गालियां पड़ रही हैं। हालांकि, कुछ लोगों ने युवक के अरेस्ट का विरोध भी किया है।

 

क्या है वीडियो में ?
- मिस्र का रहने वाला युवक सऊदी के होटल में वर्कर है और उसने अपनी महिला वर्कर के साथ ब्रेकफास्ट करते हुए एक वीडियो बनाया था और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया था। 
- 30 सेकंड की इस क्लिप में युवक के बगल बैठी महिला बुर्का पहने और चेहरा ढके नजर आ रही है। साथ ही वो वीडियो में युवक को कुछ खिलाती हुई दिख रही है। 
- वीडियो में जोड़ा ये मजाक करता सुनाई दे रहा कि इस ट्रीट में और किसी को भी इनवाइट नहीं किया गया है। इस वीडियो को ट्विटर पर सवा लाख से ज्यादा बार शेयर किया गया। 
- वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर तो युवक और महिला को गालियां पड़ने ही लगीं। लोकल अथॉरिटी ने भी इनके खिलाफ एक्शन की तैयारी कर ली
- बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी की मिनिस्ट्री ऑफ लेबर एंड सोशल डेवलपमेंट ने युवक को नियम- कायदे तोड़ने का आरोपी ठहराया और अरेस्ट कर लिया।
- बता दें, सऊदी में महिला और पुरुषों के ऑफिस से लेकर पब्लिक प्लेस तक कहीं भी साथ बैठने में पाबंदी है। न ही अकेली महिला बिना किसी पुरुष गार्जियन के ऐसी किसी एक्टिविटी में हिस्सा ले सकती है।

 

सोशल मीडिया यूजर्स ने लताड़ा
- इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर भी यूजर्स भड़के हुए हैं। युवक और महिला दोनों को गालियां पड़ रही हैं। एक यूजर ने लिखा कि वर्कप्लेस पर इन्होंने इस तरह हंसने और साथ में खाने की हिम्मत कैसे की।
- वहीं, एक महिला यूजर ने लिखा कि मैं भी सऊदी महिला हूं और मैं चाहती हूं कि युवक के साथ महिला को भी सजा मिले। वर्कप्लेस पर इस तरह हंसना और खाना..इसे अपनी सीमाएं नहीं पता क्या।
- कई सऊदी यूजर्स ने इस बात को लेकर गुस्सा जाहिर किया कि सिर्फ युवक को सजा क्यों दी गई। आखिर महिला को सजा का हकदार क्यों नहीं बनाया गया।

 

कुछ यूजर्स ने जताई हैरानी
कुछ यूजर्स ने इस वाकए को लेकर मचे हंगामे पर हैरानी भी जताई है। एक यूजर ने लिखा, मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि ये सब 2018 में हो रहा है। क्या अपने को-वर्कर के साथ नाश्ता करना अपराध है? ये सदी का सबसे बड़ा जोक है। 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें