Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जून में जन्नत से कम नहीं नैनीताल, जाएं तो 7 जगहों का दीदार जरूर करें

आप अगले कुछ दिनों में नैनीताल घूमने का प्लान बना सकते हैं।

dainikbhaskar.com | Jun 15, 2018, 01:05 PM IST

ट्रैवल डेस्क। नैनीताल में इन दिनों टूरिस्ट की भीड़ लगी हुई है। हालात यह हैं कि शहर हाउसफुल है। इसका कारण ये है कि, जून में नैनीताल का मौसम बेहद खुशनुमा हो जाता है। जून में वहां का टेम्प्रेचर 14 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है। आप अगले कुछ दिनों में नैनीताल घूमने का प्लान बना सकते हैं।

 

travelerji.com 7599 रुपए में 3 रात और 2 दिनों का नैनीताल टूर पैकेज ऑफर कर रहा है। यात्रा दिल्ली से शुरू होकर यहीं खत्म होगी। एसी कैब से सफर होगा। बेक्रफास्ट और डिनर पैकेज में शामिल। मेक माय ट्रिप 8257 रुपए में नैनीताल पैकेज ऑफर कर रहा है। यात्रा दिल्ली से शुरू होगी। हम बता रहे हैं नैनीताल की टॉप डेस्टिनेशंस के बारे में। 

 

नैनीताल लेक
नैनीताल लेक में अधिकतर टूरिस्ट राइड करके एंजॉय करते हैं। आसपास की खूबसूरत पहाड़ियां और वादियां लेक में राइड करने के मजे को काफी बढ़ा देती हैं। यहां आने वाले टूरिस्ट की फर्स्ट एक्टिविटी बोटिंग ही होती है। मौज-मस्ती के साथ ही यहां आप नैना देवी टेम्पल, गुरुद्वारे, मस्जिद और चर्च में जाकर अध्यात्म को भी महसूस कर सकते हैं। 

 

द माल रोड
माल रोड नैनी लेक के साथ ही चलती है। नैनीताल का फूड, कल्चर और शॉपिंग का यह सबसे बड़ा सेंटर है। 

 

नैना देवी टेम्पल
नैना देवी टेम्पलेट पहाड़ी पर स्थित है। समुद्र लेवल से इसकी ऊंचाई करीब 1219 मीटर है। इसे 8वीं सेंचुरी में राजा बीरचंद ने बनवाया था। यहां नैनादेवी के साथ ही मां काली और भगवान गणेश के दर्शन भी आपको करने को मिलेंगे। 

 

स्नो व्यू पॉइंट
यह टूरिस्ट के सबसे पसंदीदा प्लेस में से एक है। 2270 मीटर की ऊंचाई पर स्थित इस पॉइंट से हिमालय के अद्भुत नजारे दिखते हैं। नैनीताल से यह 3 किमी की दूरी पर है। ट्रैकिंग का शौक रखते हैं तो आपको यहां एडवेंचर का मौका भी मिलेगा। वरना आप टैक्सी से भी ऊपर तक जा सकते हैं। 

 

नैना पीक
इसे चाइना पीक भी कहा जाता है। यहां से आप तिब्बत बॉर्डर और नैनादेवी पीक का नजारा भी देख सकते हैं। यह नैनीताल का सबसे ऊंचा टूरिस्ट स्पॉट है। हाई एल्टीट्यूड और घने जंगल के कारण यह ट्रैकिंग के लिए टूरिस्ट का पसंदीदा प्लेस होता है। नैनीताल से 3 किमी की दूरी पर स्थित स्नो व्यू पॉइंट पहाड़ों का एक मैजिस्टिक व्यू देता है। 

 

खुरपा ताल
खुरपा ताल नैनीताल से करीब 11 किमी की दूरी पर है। प्रकृति का अद्भुत नजारा यहां नजर आता है। यहां के पिक्चर्स को आप अपनी यादों में कैद कर सकते हैं। 

 

हिलायन व्यू पॉइंट
यह नैनीताल से 5 किमी की दूरी पर है। 2300 मीटर की हाइट पर स्थित इस पहाड़ी से कई खूबसूरत नजारे आप अपनी यादों में कैद कर सकते हैं। 

 

ये स्पॉट भी न करें मिस
इसके अलावा आप भीमताल लेक,हाई एल्टीट्यूड जू, इको केव गार्ड्ंस, मुक्तेश्वर टेम्पल, टिफिन टॉप, नीम करोली बाबा आश्रम, लेंड्स एंड, गवर्नर हाउस, हनुमान गढ़ी भी घूम सकते हैं। 

 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें