Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

चंडीगढ़-पाटलीपुत्र एक्सप्रेस में लूटपाट करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार, 1 दर्जन यात्रियों से की थी छीना झपटी

dainikbhaskar.com | Jul 02, 2018, 01:23 PM IST

यमुनानगर पांसरा फाटका की घटना। लोगों ने सहारनपुर जाकर दर्ज करवाई थी एफआईआर।

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी।
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

यमुनानगर। चंडीगढ़ - पाटलीपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार को लूटपाट करने वाले 6 आरोपियों को यमुनानगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने शनिवार अलसुबह करीब चार बजे पांसरा फाटक के पास घटना को अंजाम दिया था, वे पहले से ही ट्रेन में सवार थे, उन्होंने चेन पुलिंग की और एक दर्जन यात्रियों से छीना झपटी शुरु कर दी। सहारनपुर ट्रेन रूकी तो यात्रियों ने वहां हंगामा किया और जीआरपी को शिकायत दी। सहारनपुर पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर इसे यमुनानगर जीआरपी को ट्रांसफर कर दिया था। जीआरपी सोमवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। पुलिस का कहना है कि रिमांड पर लेकर सामान बरामद करने की कोशिश की जाएगी। पढ़िए क्या था पूरा मामला...

- चंडीगढ़ से पाटलीपुत्र पहुंचने वाली यह एक्सप्रेस ट्रेन उस रात करीब साढ़े तीन बजे यमुनानगर-जगाधरी रेलवे स्टेशन पर रुकी थी। हालांकि यहां पर ट्रेन का स्टॉपेज नहीं है, लेकिन दूसरी ट्रेन क्रॉस करने के लिए यहां पर ट्रेन रोकी गई।
- करीब दस मिनट बाद यहां से ट्रेन सहारनपुर की तरफ चली। माना जा रहा है कि यमुनानगर-जगाधरी रेलवे स्टेशन से ही बदमाश ट्रेन में चढ़े थे। जैसे ही पांसरा के पास सुनसान स्थान पर पहुंची तो एसी डिब्बों से चेन पुलिंग हुई। यात्री सोए हुए थे। बदमाशों को जिस भी यात्री का जो भी सामान फंसा वे लूटकर फरार हो गए।
- चंडीगढ़ हैरिटेज इनक्लेव जीरकपुर निवासी प्रवेश कुमार गुप्ता ने जीआरपी को दी शिकायत में बताया कि वह अपनी पत्नी प्रवीन बाला के साथ चंडीगढ़ से बनारस के लिए जा रहा था। वे ट्रेन के कोच संख्या-ए-टू सीट नंबर-9 पर थे।
- जब ट्रेन यमुनानगर से कुछ आगे आउटर में गई तो मेरी पत्नी का बैग कोई चोरी कर ले गया। बैग में दो मोबाइल, सात हजार नकदी, घर की चाबियां समेत अन्य सामान था।
- जीआरपी एसएचओ सुभाष शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इन छह आरोपियों के खिलाफ लूट सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और अब इन सभी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेंगे।

ट्रेन की चेन पुलिंग कर दिया था वारदात को अंजाम।
यमुनानगर स्टेशन से निकलने के बाद हुई थी घटना।