Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग/ प्रधानमंत्री ने पन्ना की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से स्वास्थ्य सेवाओं पर चर्चा की; डिजिटल इंडिया को बढ़ावा

Dainik Bhaskar | Sep 11, 2018, 05:07 PM IST
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

  • आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री को मोबाइल एप के बारे में जानकारी

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 05:07 PM IST

पन्ना.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। जिसमें मध्य प्रदेश के पन्ना जिले को भी चुना गया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने महिलाओं का हालचाल जाना और डिजिटल इंडिया के कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए ऑनलाइन मॉनिटरिंग पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने जैसे ही पन्ना से बात की मौजूद आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ता खुश हो गईं।

प्रधानमंत्री मोदी ने मिशन इंद्रधनुष के तहत इन महिलाओं के बात करते हुए आंगनवाड़ी के कामकाज के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री को मोबाइल एप की जानकारी दी और कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पास ऐसा एप मौजूद है, जिसमें किसी बच्चे का वजन डालते ही उसके कुपोषण या सुपोषण की जानकारी मिल जाती है साथ ही माता-पिता को भी रजिस्टर्ड मोबाइल पर जानकारी भी मिल जाती है।

प्रधानमंत्री ने कहा, पन्ना के असली रत्न तुम्हीं हो
इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जवाहरात में पन्ना एक रत्न होता है। लेकिन पन्ना की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की बातें सुनकर देश को भी मालूम चला है कि वास्तव में यह हमारे देश का बड़ा रत्न है। और डिजिटल इंडिया को भी बड़ी ताकत दे रहा हैं।


खुशी में रातभर नहीं सो सकीं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता
मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की आशा कार्यकर्ता नीतू दत्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री से बात करने के इंतजार और खुशी में रात भर नींद नहीं आई। पन्ना की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से प्रधानमंत्री ने जानकारी ली और इसके बाद उनको अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित भी किया। प्रधानमंत्री से बात करने के लिए पूर्व आशा कार्यकर्ता नीतू दत्ता ने बड़ी तैयारी की थी। जमुहाई गांव की आशा कार्यकर्ता नीतू दत्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री से बात करने के इंतजार और खुशी में रात भर नींद नहीं आई।