Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

पानी को कार के ग्लास पर टिकने नहीं देता रेन रिपेलेंट, कीमत है 350 रुपए

इसका यूज कार के बैक साइड वाले ग्लास पर जरूर करना चाहिए, क्योंकि कई मॉडल में बैक रेन वाइपर नहीं होता।

Dainikbhaskar.com | Jun 27, 2018, 08:14 PM IST

ऑटो डेस्क।  बारिश में कार ड्राइव करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। पानी लगातार ग्लास पर गिरता है जिससे सामने का व्यू क्लियर नहीं होता। ऐसे में यदि कार में रेन वाइपर्स नहीं है तब तो ज्यादा प्रॉब्लम होती है। इस प्रॉब्लम को रेन रिपेलेंट की मदद से काफी कम कर सकते हैं। ऑटो एक्सपर्ट टूटू धवन भी रेन रिपेलेंट यूज करने के लिए सजेस्ट करते हैं।

 

एक्सपर्ट की राय

टूटू धवन बताते हैं कि बारिश शुरू होने से पहले कार के ग्लास के ऊपर रेन रिपेलेंट का यूज जरूर करना चाहिए। ये बारिश के पानी को ग्लास पर टिकने नहीं देता। कई बार तो रेन वाइपर्स चलाने की जरूरत भी नहीं पड़ती। इसका यूज कार के बैक साइड वाले ग्लास पर जरूर करना चाहिए, क्योंकि कई मॉडल में बैक रेन वाइपर नहीं होता। रेन रिपेलेंट लगाने के बाद जब पानी ग्लास पर गिरता है तब वो छोटी-छोटी बूंदों में बदल जाता है।

 

ऐसे करता है काम

 

रेन रिपेलेंट में पॉलीसिलोक्सन और हाइड्रोक्सी-टर्मिनेटेड पॉलीडिमैथिलसिलोक्सेन इन्ग्रेडिएंट्स होते हैं। जो ग्लास के ऊपर सिंथेटिक हाइड्रोफोबिक की लेयर बना देते हैं। ये एलिमेंट जलविरोधी होते हैं जो पानी को बूंदों में बदल देते हैं, जिससे ये ग्लास पर टिक नहीं पाती और सामने का व्यू क्लियर हो जाता है।

 

रेन रिपेलेंट की कीमत

 

रेन रिपेलेंट ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट में आसानी से मिल जाता है। इसकी ऑनलाइन प्राइस 350 रुपए से शुरू हो जाती है। टूटू धवन के मुताबिक हमेशा अच्छी क्वालिटी का रेन रिपेलेंट यूज करना चाहिए। जो पूरी तरह से वर्क करे।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें