Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

रॉक ऑन और वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई जैसी सुपरहिट फिल्मों की एक्ट्रेस प्राची देसाई का 30th बर्थडे कल

DainikBhaskar.com | Sep 11, 2018, 05:43 PM IST

प्राची का जन्म 12 सितंबर 1988 को गुजरात के सूरत शहर में हुआ था।

प्राची को बॉलीवुड में अब करीब 10
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

मुंबई. Prachi Desai Birthday: छोटे पर्दे यानी टीवी की दुनिया से अपना कॅरियर शुरू करने वाली और बाद में बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्में दे चुकीं प्राची देसाई बुधवार को 30 साल की हो जाएंगी। प्राची का जन्म 12 सितंबर 1988 को गुजरात के सूरत शहर में हुआ था। प्राची के नाम बॉलीवुड की कुछ हिट फिल्में हैं। इनमें रॉक ऑन, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई और एक था विलेन शामिल हैं। बहरहाल, प्राची को बॉलीवुड में अब करीब 10 साल हो चुके हैं और उनकी आने वाली फिल्म का नाम ‘उदयन एक्सप्रेस’ है।

एकता कपूर के सीरियल से की थी शुरुआत
- प्राची पंचगनी के स्कूल और कॉलेज में स्टडी कर चुकी हैं। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत एकता कपूर के टीवी सीरियल 'कसम से' से की थी। इसमें उन्होंने बानी का किरदार निभाया था और वो काफी सराहा भी गया था। इसके बाद ही उन्हें फिल्मों में मौका मिला।

अब टीवी से दूरी
- कुछ दिनों पहले मीडिया से बातचीत में प्राची ने कहा था कि वो अब फिल्मों में ही काम करना चाहती हैं, क्योंकि टीवी का ट्रेंड पुराना हो गया है। प्राची ने कहा था- देश बहुत आगे बढ़ गया है, लेकिन टेलीविजन सीरियल्स आज भी बिल्कुल ट्रेडिशनल तरीके से चल रहे हैं। हालांकि, उन्होंने माना था कि उन्हें पहचान टेलीविजन से ही मिली, लेकिन उन्हें चैलेजिंग रोल पसंद है और ये फिलहाल फिल्मों में ही मिल रहे हैं। इसलिए अब वे टीवी सीरियल्स में काम नहीं करना चाहतीं।
- प्राची ने कहा था कि बॉलीवुड में संघर्ष बहुत है। इसलिए मेहनत के अलावा कोई विकल्प नहीं है। फिल्म 'रॉक ऑन' में प्राची देसाई ने फरहान अख्तर की वाइफ का रोल प्ले किया था। इसके अलावा उन्होंने लाइफ पार्टनर, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, तेरी मेरी कहानी, बोल बच्चन, आई मी और मैं, पुलिसगिरी, एक विलेन और अजहर फिल्मों में काम किया है।