Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

220 किमी की रफ्तार से दौड़ रही थीं बाइक, तभी एक बाइकर ने दबा दिया कॉम्पिटिटर की बाइक का फ्रंट ब्रेक

dainikbhaskar.com | Sep 11, 2018, 06:06 PM IST

ग्राउंड पर जो हुआ उससे हर कोई था हैरान

-- पूरी ख़बर पढ़ें --

इंटरनेशनल डेस्क/ सैन मैरिनो: सोचिए आप बाइक से जा रहे हों और कोई आपकी बाइक का अगला ब्रेक दबा दे, ऐसे में शायद ही आप बाइक को कंट्रोल कर पाएं। सैन मैरिनो में भी कुछ ऐसा ही हुआ, खास बात ये है कि मोटो ग्रांप्री के दौरान जब बाइक्स करीब 220 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भाग रही थीं इसी दौरान एक रेसर ने रेस जीतने के लिए कॉम्पिटिटर की बाइक का ब्रेक दबा दिया।

मैदान पर क्या हुआ?
सैन मैरिनो में मोटो-2 रेस के दौरान ये घटना देखने को मिली। रेस में रोमानो फेनाटी और स्‍टीफानो मांजी के बीच करीबी मुकाबला हो रहा था, ऐसा लग रहा था कि फेनाटी और स्‍टीफानो में से कोई भी रेसर यह मुकाबला जीत सकता है, दिल की धड़कनों को रोक देने वाले इस मुकाबले के बीच फेनाटी ने ऐसी हरकत कर दी कि हर कोई हैरान रह गया। 220 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ते हुए उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंद्वी स्‍टीफानो की बाइक का फ्रंटब्रेक दबा दिया। स्‍टीफानो बमुश्किल अपनी बाइक को कंट्रोल कर पाए।

फेनाटी पर लगा दो रेस का बैन
फेनाटी को अपनी इस हरकत का खामियाजा भुगतना पड़ा और 23 लेप के बाद उन्‍हें रेस से अयोग्‍य घोषित कर दिया गया। पैनल ने उन्‍हें अगली दो रेस में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया। हालांकि फेनाटी को अपनी गलती का अहसास हो गया है और उन्‍होंने अपनी इस हरकत के लिए माफी भी मांगी।