Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

RRB Group D Recruitment: रेलवे की ग्रुप डी की भर्ती के लिए कल जारी होंगे ADMIT CARD, परीक्षा 17 को

ये परीक्षा 17 सितंबर को होनी है। प्रवेश पत्र यानी Admit Card कल यानी गुरुवार 13 सितंबर को जारी किए जाएंगे।

DainikBhaskar.com | Sep 12, 2018, 01:28 PM IST

नई दिल्ली. RRB Group D Recruitment 2018: आरआरबी यानी Railway Recruitment Board ग्रुप डी के लिए 63000 रिक्त पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। ये परीक्षा 17 सितंबर को होनी है और इसके लिए प्रवेश पत्र यानी Admit Card कल यानी 13 सितंबर को जारी किए जाएंगे। इसके लिए सेंटर यानी जिस शहर में परीक्षा होनी है, तारीख यानी डेट और शिफ्ट यानी पारी की जानकारी रविवार को ही जारी कर दी गई थी। अब RRB ने सीबीटी मॉक टेस्ट (CBT Mock test) का लिंक भी सोमवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया है। 

जानकारी हासिल करें: जिन प्रतियोगियों ने RRB Group D परीक्षा के लिए आवेदन किया है वो http://www.rrbajmer.gov.in की वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के शहर, शिफ्ट और तारीख की जानकारी जल्द हासिल कर लें। इसके बार RRB ने सोमवार को इसके लिए मॉक टेस्ट का लिंक भी एक्टिव कर दिया है। जहां तक एडमिट कार्ड के जारी किए जाने की बात है तो ये परीक्षा तिथि के चार दिन पहले यानी 13 सितंबर को ही जारी किया जाएगा। परीक्षा तिथि 17 सितंबर है। मॉक टेस्ट के जरिए तमाम अभ्यर्थी इस परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं या यूं कहें कि अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे सकते हैं। 

ट्रैवल अथॉरिटी करें डाउनलोड: आरक्षित वर्ग यानी एससी या एसटी वर्ग के प्रतियोगी ट्रेन ट्रैवल अथॉरिटी भी अब डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि इसके बाद आरआरबी ई कॉल लेटर अपलोड कर देगा। यहां ये विशेष ध्यान रखें कि परीक्षा हॉल में आपको अपना मूल पहचान पत्र लाना आवश्यक है। इसमें भी आपका फोटो होना आवश्यक है। ग्र्रुप डी की परक्षा 17 सितंबर से आरंभ होगी। प्रतियोगी को कुल 90 मिनट समय मिलेगा। प्रश्न पत्र में कुल 100 प्रश्न होंगे और यह सभी ऑब्जेक्टिव टाइप यानी बहु विकल्पीय होंगे। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी।  

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें