Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

RRB Group D Result Date / रिज़ल्ट से पहले जारी होगा नोटिफिकेशन, ये है रिज़ल्ट की संभावित तारीख

Dainik Bhaskar | Feb 20, 2019, 05:14 PM IST

28 फरवरी तक आरआरबी ग्रुप डी का रिज़ल्ट जारी होने की पूरी संभावना है। वही रिज़ल्ट से पहले नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

RRB Group D Result Date and Time Not Cleared Yet
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

नई दिल्ली. आरआरबी ग्रुप डी का रिज़ल्ट 28 फरवरी तक जारी किया जा सकता है।वही ख़बर है कि ये रिज़ल्ट एकदम से जारी नहीं किया जाएगा बल्कि परीक्षा परिणाम से पहले बाकायदा नोटिफिकेशन जारी होगा जिसके बाद ही नतीजेघोषित होंगे। यानि अब अभ्यर्थियों को परेशान होने या घबराने की ज़रूरत नहीं है बल्कि आपको बस ये करना है कि आप आरआरबी यानि रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपडेट लेते रहें ताकि नोटिफिकेशन जारी होने की जानकारी आपको मिल जाए जिससे आप रिज़ल्ट जारी होने की तारीख भी पता कर सकेंगे।वही अब इस रिज़ल्ट में देरी का कारण भी सामने आया है। दरअसल माना जा रहा है कि आरआरबी एएलपी और टेक्नीशियन के पदों पर हुई परीक्षा के बाद आंसर की जारी की गई है। अगर इस आंसर की के साथ ही आरआरबी ग्रुप डी का रिज़ल्ट डिक्लेयर कर दिया जाता तो आरआरबी की वेबसाइट के हैंग होनेकी आशंका थी लिहाज़ा रिज़ल्ट को अभी रोक दिया गया है। माना जा रहा है किआरआरबी ग्रुप डी का रिज़ल्ट अब फरवरी की आखिरी तारीख यानि 28 फरवरी तक जारी कर दिया जाएगा।


1 करोड़ से ज्यादा अभ्यर्थियों ने दी है आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा
आपको बता दें कि लगभग 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवारों ने ये परीक्षा दी है। और परीक्षा के बाद से ही सभी को रिज़ल्ट का इंतज़ार था। पहले 17 फरवरी यानि रविवार को रिज़ल्ट जारी होने की पूरी संभावना थी लेकिन रविवार को रिज़ल्ट डिक्लेयर नहीं हुआ इसके बाद सोमवार को परीक्षा परिणाम घोषित होने का इंतज़ार सभी को था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कहां से लें अपडेट
आपको बता दें कि किसी भी सूचना पर विश्वास करने से पहले आप आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपडेट ज़रूर ले लें। या फिर आरआरबी की अपने रीज़न की वेबसाइट पर क्लिक करें।

वही आपको बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी और सी की भर्ती के बादअब आरआरबी 1 लाख 30 हज़ार और पदों पर भर्ती करने जा रहा है। ये भर्ती एनटीपीसी के पदों पर होगी जिसके लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होगा।इन पदों से संबंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें