Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

RRB NTPC 2019 / आरआरबी एनटीपीसी में होगी1 लाख 30 हज़ार पदों पर बंपर भर्ती, ये होनी चाहिए योग्यता

Dainik Bhaskar | Feb 22, 2019, 03:09 PM IST

आरआरबी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के पदों पर होगी भर्ती, यहां आपको अधिकारिक नोटिफिकेशन का लिंक दिया जा रहा है।

RRB NTPC 2019 Sarkari Naukri
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

नई दिल्ली. रेलवे ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरी निकलाकर इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। करीब 1 लाख 30हज़ार पदों पर भर्ती निकाली गई है।फिलहाल आरआरबी ग्रुप डी और सी के पदों पर भर्तियां चल रही हैं ऐसे में एक और खुशखबरी आरआरबी ने दी है। रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप सी और ग्रुप डी के बाद अब नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (RRB NTPC) के पदों पर बड़े पैमाने में भर्ती होने जा रही है। बाकायदा इसके लिए अधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। जिसका लिंक भी नीचे दिया जा रहा है। वही ऑफिशियल नोटिफिकेशन से पहलेएक नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी गई थी जिसमें आवेदन करने की कुछ महत्वपूर्ण तारीखों की जानकारी दी गई थी।बताया जा रहा है कि इन भर्तियों में से एक लाख भर्तियां लेवल -1 के पदों पर और बाकी पैरामेडिकल स्टाफ, नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी, मंत्रालय और आइसोलेटिड कैटेगरी में हो सकती हैं। आरआरबी की इस सरकारी नौकरी को लेकर भी आवेदकों में काफी जोश देखने को मिल रहा है। वही अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो 28 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

पद का नाम और संख्या

लेवल -1 के पदों पर 1 लाख वेकेंसी तो वही पैरामेडिकल स्टाफ, नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी), मिनिस्ट्रीयल औरआइसोलेटिड कैटेगरी में 30 हज़ार पदों पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

हर पद के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित है।

ये हैं आरआरबी एनटीपीसी 2019 पदों की महत्वपूर्ण तारीखें
रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभी इसके लिए नोटिफिकेश जारी नहीं किया हैं माना जा रहा है कि 23 फरवरी के बाद इसका नोटिफिकेशन कभी भी जारी किया जा सकता है। इसलिए आवेदकों को सुझाव दिया जाता है की वो बार-बार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करते रहे ताकि नोटिफिकेशन आते ही सही समय पर अप्लाई किया जा सके। वही नोटिफिकेशन के अलावा कुछ अन्य महत्वपूर्ण तारीख भी हम आपको बता रहे हैं।
28 फरवरी 2019 - आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू
04 मार्च 2019 - पैरामैडिकल स्टाफ के लिए किए जा सकेंगे आवेदन
08 मार्च 2019 - मंत्रालय और आइसोलेटिड कैटेगरी के लिए शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

12 मार्च, 2019 - लेवल - 1 के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू

आरआरबी की अधिकारिक वेबसाइट के लिए क्लिक करें

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य सरकारी नौकरी के लिए क्लिक करें