Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

रिलीज होने के एक दिन बाद ही 'संजू' फेसबुक पर हुई लीक, कल उड़ी थी लीक होने की अफवाह

DainikBhaskar.com | Jun 30, 2018, 04:38 PM IST

संजू ने पहले दिन 34 करोड़ 75 लाख रुपए का कलेक्शन किया, जो इस साल की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग है।

-- पूरी ख़बर पढ़ें --

बॉलीवुड डेस्क. संजय दत्त की जिंदगी पर बनी फिल्म 'संजू' शुक्रवार को रिलीज हुई थी, लेकिन देर रात यह फेसबुक पर लीक हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म को सबसे पहले सऊदी अरब के मक्का में रहने वाले प्रिंस रिजवान ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया। रिजवानउम अल-करा यूनिवर्सिटी में काम करते हैं। हालांकि, इस फिल्म को शनिवार कोफेसबुक सेहटा लिया गया। तब तक इस फिल्म की पायरेटेड कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लीक फिल्म2 घंटे 28 मिनट की है।रिजवान की पोस्ट को शनिवार दोपहर तक 2 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके थे।

#SanjuLeaked ट्रेंड करने लगा था:संजूकीरिलीज होने के कुछ घंटे बाद ही सोशल मीडिया पर लीक होने की अफवाह फैल गई थी। ऐसा कहा गया कि ये अफवाह सलमान खान के प्रशंसक फैला रहे हैं। कुछ देर बाद ट्विटर पर भी #SanjuLeaked ट्रेंड करने लगा। वैसे फिल्म का बॉक्स पर पहले दिन का कलेक्शन 34 करोड़ 75 लाख रुपए रहा। इसने सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। रेस-3 ने पहले दिन 29 करोड़ की कमाई की थी। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि फिल्म टोरेंट पर भी रिलीज हुई। इस पर यह एचडी प्रिंट में थी।

पाइरेसी को लेकर भारत में क्या है कानून:ऑनलाइन पाइरेसी को बढ़ते देख भारत सरकार ने अगस्त 2016 में टोरेंट पर बैन लगाने के लिए नया कानून बनाया था। इसके तहत 100 से ज्यादा वेबसाइट्स को बैन कर दिया गया था, जो ऑनलाइन पाइरेसी करती थी। इसके तहत अगर कोई भी शख्स ऑनलाइन पाइरेटेड कंटेंट देखता है तो उसे कॉपीराइट एक्ट-1957 के तहत धारा-63, 63 ए, 65 और 65 ए के तहत दोषी पाया जाता है तो इसके लिए 3 साल कैद और 3 लाख रुपए जुर्माने की सजा का प्रावधान है।