Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

मीरा राजपूत बेटे ज़ैन कपूर को देंगी स्पेशल तोहफा, जन्म से पहले ही कर ली थी प्लानिंग, इस वजह से शाहिद रख रहे बेटी का खासतौर पर ध्यान

Dainikbhaskar.com | Sep 11, 2018, 01:32 PM IST

शाहिद कपूर ने काम से ले ली है पूरी तरह छुट्टी

-- पूरी ख़बर पढ़ें --

मुंबई. शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने 5 सितंबर को दूसरे बच्चे ज़ैन कपूर को जन्म दिया है। फिलहाल मां-बेटे घर आ चुके हैं और शाहिद की फैमिली बच्चे का ख्याल रख रही है। इसी बीच मीरा राजपूत का मां बनने के पहले का एक इंटरव्यू वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने ब्रेस्टफीडिंग पर बात की थी। इंटरव्यू में मीरा ने कहा था कि वे बच्चे को जन्म के बाद सबसे पहला गिफ्ट मां का दूध देंगी। मीशा को भी कराई थी ब्रेस्टफीडिंग...

- मीरा राजपूत ने जूम टीवी को दिए इंटरव्यू में बताया था, "मैंने पहले भी ब्रेस्ट फीडिंग के बारे में खुलकर बात की है और मैं अब भी कह रही हूं कि हर मां को बच्चे के जन्म के बाद ऐसा करना चाहिए।"

- "मैंने अपनी बेटी मीशा के जन्म के बाद इसका पूरा ख्याल रखा था और दोबारा मां बनने पर भी इसका पूरा ख्याल रखूंगी। यह मां की ओर से बच्चे के लिए सबसे बड़ा तोहफा होता है।"
- मीरा ने यह भी बताया था कि एक मां को अच्छा खाना चाहिए और खुश रहना चाहिए। इससे बच्चे पर सकारात्मक असर पड़ता है। मां को अपने बच्चे के मुताबिक सोने का वक्त भी बदलना चाहिए क्योंकि उसकी देखभाल करते-करते आराम करना आपके हाथ में नहीं रहता है।"
- वहीं इंटरव्यू में इसका का भी खुलासा किया गया था कि शाहिद इस बात का पूरा ख्याल रखेंगे कि दूसरे बच्चे की वजह से मीशा को ऐसा नहीं लगना चाहिए कि उसे इग्नोर किया जा रहा है।
- बकौल मीरा, "जब आपके घर में दो बच्चे होते हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना पड़ता है कि बड़े बच्चे को ऐसा नहीं लगना चाहिए कि छोटे की वजह से उस पर कोई ध्यान ही नहीं दे रहा है। घर में नए बच्चे के आने के बाद सब कुछ बदल जाता है लेकिन उसका नकारात्मक प्रभाव बड़े बच्चे पर नहीं पड़ना चाहिए।"

फिल्म का प्रमोशन नहीं करेंगे शाहिद
- शाहिद इन दिनों अपने घर में नए बेबी का ख्याल रखने में बिजी हैं। इसी वजह से उन्होंने अपकमिंग फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' का प्रमोशन करने से भी मना कर दिया है।
- ये फिल्म 21 सितंबर को आने वाली है। प्रमोशन के सिलसिले में उन्हें टीवी रियलिटी शो 'इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज' शो में जाना था, लेकिन उन्होंने प्रमोशन इवेंट पर जाने से इंकार कर दिया है।
- शाहिद फिलहाल न्यूबोर्न बेबी के साथ पत्नी मीरा और बेटी मीशा का ख्याल रख रहे हैं। वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो इन दिनों मीशा की तबीयत भी ठीक नहीं है जिसकी वजह से शाहिद महीनेभर से ठीक से नींद भी नहीं ले सके हैं।


शाहिद की मां ने बहू को दिया रॉकस्टार का खिताब
- शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम पोते के आने से बेहद खुश हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि हम लोग ज़ैन का नामकरण संस्कार समारोह रखने की नहीं सोच रहे हैं क्योंकि शाहिद और मीरा को इन चीजों पर भरोसा नहीं हैं।
- नीलिमा ने कहा कि पोते के आने की खुशी में एक समारोह जरूर रखेंगे। नीलिमा ने अपने बयान में बहू मीरा की भी तारीफ की है और उन्हें रॉकस्टार बहू का खिताब दिया है।