Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

बचपन से TV जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं 'सिंघम' की एक्ट्रेस काजल अग्रवाल

काजल की फिल्म 'मगधीरा' ने उन्हें तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दिलाई

DainikBhaskar.com | Jun 19, 2018, 11:37 AM IST

 

* डेब्यू फिल्म  'क्यों हो गया ना' में ऐश्वर्या की फ्रेंड बनी थीं काजल

* 2007 में 'लक्ष्मी कल्याणम' से किया था साउथ डेब्यू

* फिल्म 'मगधीरा' से मिली काजल को पहचान 

 

 

 

मुंबई। 'सिंघम' फेम एक्ट्रेस काजल अग्रवाल 33 साल की हो चुकी हैं। 19 जून, 1985 को मुंबई में जन्मीं काजल ने जर्नलिज्म की पढ़ाई की है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि वो बचपन से ही टीवी जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं, लेकिन वक्त ने उन्हें एक्ट्रेस बना दिया। एक दिन उन्होंने फिल्म 'क्यों हो गया ना' के ऑडिशन के बारे में सुना और फिर किस्मत आजमाने के मूड से ऑडिशन देने चली गईं। किस्मत से फिल्म के लिए उनका सिलेक्शन भी हो गया। 2004 में किया बॉलीवुड डेब्यू...


 

काजल ने 2004 में आई फिल्म 'क्यों हो गया ना' से बॉलीवुड डेब्यू किया। फिल्म में उन्होंने ऐश्वर्या राय की फ्रेंड का किरदार निभाया था। हालांकि इस फिल्म से काजल को कुछ खास फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने तेलुगु फिल्मों का रुख किया। 2007 में 'लक्ष्मी कल्याणम' नाम से आई तेलुगु फिल्म के जरिए उन्होंने साउथ में दस्तक दी। इस फिल्म में उनके अपोजिट साउथ एक्टर नंदमूरी कल्याण राम थे। हालांकि उनकी यह फिल्म भी कुछ खास नहीं कर सकी। 
 

'चंदामामा' और 'मगधीरा' से मिली सफलता...

काजल को पहली सफलता तेलुगु फिल्म 'चंदामामा' (2007) से मिली। बाद में 2009 में आई फिल्म 'मगधीरा' ने उन्हें तेलुगु सिनेमा में स्थापित किया। 'मगधीरा' में उनके अपोजिट तेलुगु फिल्मों के स्टार रामचरण तेजा थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपए से  ज्यादा की कमाई की। साथ ही काजल बेस्ट तेलुगु एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुईं।  'मगधीरा' की सफलता के बाद काजल के करियर की गाड़ी दौड़ पड़ी। 

 

'सिंघम' से मिली बॉलीवुड में पहचान...

काजल  को 2011 में आई रोहित शेट्टी की फिल्म 'सिंघम' से बॉलीवुड में पहचान मिली। इसमें उनके अपोजिट अजय देवगन थे। 'सिंघम' 2011 की ब्लॉकबस्टर मूवी थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 140 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस फिल्म के बाद काजल 2013 में आई अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'स्पेशल 26' में नजर आई थीं। फिल्म क्रिटिक्स ने तो इसकी काफी तारीफ की, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ा कमाल नहीं दिखा सकी।

 

'थुपक्की' के लिए मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड...

2013 में साउथ फिल्म 'थुपक्की' के लिए काजल अग्रवाल को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका है। इसके अलावा फिल्म 'मगधीरा', 'डार्लिंग', 'मि. परफेक्ट' के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड, साउथ के लिए नॉमिनेट किया गया था।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें