Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

सोनम कपूर-आनंद आहूजा का रिसेप्शन, उद्धव ठाकरे और इमरान खान भी पहुंचे

32 साल की सोनम कपूर ने 16 फिल्मों में काम किया है। अभी उनकी चार फिल्में आना बाकी हैं।

DainikBhaskar.com | May 09, 2018, 12:46 AM IST

दोपहर सोनम की मौसी के बंगले रॉक डेल पर हुआ आनंद कारज, देर रात होटल लीला में हुआ रिसेप्शन   अमिताभ, आमिर, करन जौहर, माधुरी, रानी पहुंचें, पर नजर नहीं आईं राजकपूर फैमिली और ऐश्वर्या

मुंबई.  सोनम कपूर और बिजनेसमैन आनंद आहूजा मंगलवार को शादी के बंधन में बंध गए। बांद्रा स्थित सोनम की मौसी कविता सिंह के बंगले पर सिख रीति से विवाह हुआ। इस दौरान सोनम लाल-सुनहरी रंग का कमल के फूलों की डिजाइन वाला भारी लहंगा पहने नजर आईं। दूल्हा आनंद आहूजा ने गोल्डन शेरवानी पहनी थी। शादी के बाद उनका वेडिंग रिसेप्शन होटल लीला में शुरू हुआ। रिसेप्शन में कपूर फैमिली के अलावा शत्रुघ्न सिन्हा, इमरान खान, जैकी श्रॉफ, आयशा श्रॉफ, विधु विनोद चोपड़ा, राजू हिरानी, कंगना रनोट, उद्धव ठाकरे, कुणाल रावल समेत कई सेलेब्स पहुंचे। इससे पहले सोमवार रात मुंबई के सिग्नेचर आईलैंड होटल में मेहंदी सेरेमनी हुई थी। 

 

 

 

वरमाला के वक्त सोनम ने कहा ' बाबू सॉरी ' तो मिली नसीहत

 

- शादी में वरमाला के समय सोनम को दूल्हे आनंद को सॉरी बाबू कहने पर मां सुनीता से नसीहत मिली कि उन्हें बाबू नहीं आप कहकर बुलाओ। 

- इवेंट का एक वीडियो सामने अाया है जिसमें वरमाला के समय सोनम लपक कर मोतियों की माला आनंद के गले में डालती हैं लेकिन तभी उनके बाएं हाथ में पहने भारी करवे की कड़ी आनंद की शेरवानी में फंस जाती है। 

- सोनम के मुंह से आनंद के लिए 'बाबू सॉरी' शब्द निकलते हैं तो पास खड़ी मां सुनीता उन्हें टोकती हैं और कहती है कि आनंद को आप कहा करो। इसके बाद सुनीता आगे बढ़कर फंसी कड़ी निकाल देती है।

 

शादी की थीम फ्लोरल और ट्रेडिशनल इंडियन  

-  शादी के लिए जहां वेन्यू को पिंक फ्लोरल थीम पर डेकोरेट किया गया है। फैमिली और गेस्ट के लिए इंडियन ट्रेडीशनल ड्रेसेस थीम रखी गई। इस दौरान, अनिल कपूर, संजय, माही, अर्जुन, अंशुला, रिया, हर्षवर्धन के अलावा बाकी फैमिली मेम्बर्स ने भी शेरवानी और ट्रेडीशनल लहंगा लुक कैरी किया।  वेडिंग रिसेप्शन के लिए सोनम का लहंगा डिजाइनर अनामिका खन्ना ने डिजाइन किया। वहीं उनकी शादी का लहंगा अनुराधा वकील ने डिजाइन किया था। इस दौरान सोनम इंडो वेस्टर्न लहंगे में नजर आईं। वहीं आनंद ब्लैक एंड व्हाइट शेरवानी में दिखे

 

अमिताभ, अभिषेक आए, भाई ने बांटी मिठाई

- शादी में अमिताभ और श्वेता नंदा, जाह्नवी, बोनी, खुशी कपूर, आमिर खान, किरण राव, माधुरी दीक्षित, करन जौहर, बेटे तैमूर के साथ सैफ-करीना, करिश्मा, स्वरा भास्कर और जैकलीन फर्नांडीज स्पॉट किए गए। शादी के बाद सोनम के भाई हर्षवर्धन वेडिंग वेन्यू के बाहर मिठाई बांटते नजर आए।

 

सोनम के पर्सनल निमंत्रण पर भी नहीं आईं ऐश्वर्या 

-  लगभग 10 साल पहले सोनम और ऐश्वर्या के रिश्तों में आई खटास आज तक कायम है। बॉलीवुड की हर बड़ी सेलेब्रिटी सोनम के संगीत, मेहंदी और आनंद कारज से लेकर वेडिंग सेरेमनी तक मौजूद थी लेकिन अपनी ऐश्वर्या राय बच्चन गायब रहीं।

-  बता दें कि सोनम और ऐश में एक कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनने को लेकर विवाद शुरू हुआ था।

-  इसके बाद कान्स फिल्म फेस्टिवल में ऐश ने सोनम के साथ रेड कार्पेट पर चलने से मना दिया तो सोनम ने एक इंटरव्यू में ऐश्चर्या को आंटी कह दिया था।

-  तभी से दोनों में बातचीत बंद थी। शादी के मौके पर सोनम ने अपनी ओर से पहल करते हुए ऐश्वर्या को स्पेशल इन्विटेशन दिया। फोन भी लगाया।

-  बताया जाता है कि ऐश ने इन्विटेशन स्वीकार भी किया। हालांकि आज की सेरेमनी में अमिताभ और अभिषेक बहन श्वेता के साथ पहुंचे लेकिन ऐश्वर्या नजर नहीं आईं। इसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि ऐश्वर्या रिसेप्शन में आएंगी भी या नहीं। 

 

संगीत सेरेमनी में जमकर लगे पंजाबी ठुमके 

- मुंबई के सनटेक सिग्नेचर आईलैंड होटल में सोमवार को संगीत सेरेमनी हुई। इसमें रेखा, रानी मुखर्जी, जैकलीन, शिल्पा शेट्टी, करण जौहर के अलावा कोरियोग्राफर-डायरेक्टर फरहा खान पैर में फ्रैक्चर के बावजूद पहुंचीं।  फंक्शन के लिए ड्रेस कोड इंडियन फेस्टिव शेड्स ऑफ वाइट रखा गया था। 

 

दो साल से हो रही थी सोनम की शादी की तैयारी

- सोनम कपूर ने अपनी शादी के लिए चुनिंदा आउटफिट्स बनवाए हैं। बताया जाता है कि सोनम ने 2 साल पहले ही डिजाइनर्स को अपने लहंगे का ऑर्डर दे दिया था। संगीत सेरेमनी के दौरान जिस शेड्स ऑफ व्हाइट थीम लहंगे में सोनम ने पहना था, उसे बनने में करीब 18 महीने लगे।

- संगीत के लिए खासतौर पर यह लहंगा अबू जानी और संदीप खोसला ने डिजाइन किया। इस लहंगे में मोती जड़े गए थे।

- लहंगे के हर लेयर में सिल्वर जरदोजी, जरी, गोल्ड, छोटे-छोटे सीक्वेंस, स्वरोस्कि क्रिस्टल और पर्ल्स का इस्तेमाल किया गया। दूल्हे आनंद आहूजा ने हर सेरेमनी में डिजाइनर राघवेंद्र राठौर के डिजाइन किए हुए ड्रेसेस कैरी किए।

 

कौन हैं आनंद आहूजा

- सोनम के पति आनंद आहूजा शाही एक्सपोर्ट के मालिक हरीश आहूजा के पोते हैं। आनंद शाही एक्सपोर्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इस कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग तीन हजार करोड़ है।

- दिल्ली से शुरुआती पढ़ाई करने के बाद आनंद ने अमेरिका से ग्रेजुएशन किया और वहीं पर व्हार्टन बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है।

- उन्होंने अमेजन में बतौर प्रोडक्ट मैनेजर काम भी किया है। आनंद आहूजा दिल्ली बेस्ड कंपनी BHANE के सीईओ और को-फाउंडर हैं। देश से सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट करने वाली कंपनियों में शुमार है। आनंद ने अपना खुद का शू ब्रांड 'वेज और नॉन वेज' भी शुरू किया है जो भारत की पहली मल्टी ब्रांड स्नीकर कंपनी है।

 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें