Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

अमृतसर की दो सहेलियों को एक जान दो जिस्म कहते थे लोग, शादी कर बरसों रही साथ और बिछुड़ गई​​​​​​​

2005 में घर से भागकर दिल्ली में की थी दोनों आपस में शादी, बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया था अपना रिश्ता सार्वजनिक।

dainikbhaskar.com | Sep 07, 2018, 12:09 PM IST

अमृतसर। समलैंगिकता अब अपराध नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता को अपराध बताने वाली धारा को खत्म कर दिया है। हालांकि सामाजिक नजरिये से इस मसले पर दोनों ही तरह के विचार यानि समर्थन और विराेध आना स्वाभाविक सी बात है। इसी तरह के विरोध को दरकिनार कर अपने मन की कर अमृतसर की दो लड़कियों ने 13 साल पहले आपस में शादी कर ली थी। बाद में इनकी शादी और दोस्ती दोनों टूट गई। एक को किसी लड़के से प्यार हो गया और वह छोड़कर चली गई तो दूसरी ने आत्महत्या की कोशिश की थी।

 

 

लड़के जैसा था एक पूरा लुक

बात साल 2005 की है, जब समलैंगिकता के बारे में कोई सोचता भी नहीं था। दरअसल अमृतसर के बटाला रोड क्षेत्र में रहने वाली दो लड़कियां सहेलियां थी। इनमें से एक की शक्ल सूरत व पहनावा लड़कों जैसा था। उसके चलने का अंदाजा, सिर पर टोपी पहनना संकेत देता था कि वह लड़का है। खास बात यह कि उसे अपनी सहेली की बहुत फिक्र थी। वह उसे अपनी आंखों से ओझल नहीं होने देती थी। इनकी दोस्ती इतनी गहरी थी कि लोग उन्हें एक जान दो जिस्म कहते थे। परिवार भी यही समझता रहा कि ये दोनों दोस्ती की नई परिभाषा लिखेंगी। कौन जानता था कि ये दोनों उस बंधन में बंध जाएंगी, जिसे समाज मंजूरी नहीं देता।

 

 

घरवाले नहीं माने तो रहने लगी किराये पर

अचानक दोनों घर से लापता हो गई और दिल्ली पहुंचकर आपस में विवाह रचा लिया। शादी के बाद अमृतसर लौटी तो परिवार और रिश्तेदारों के पैरों तले जमीन खिसक गई। परिवार के तानों व उलाहनों के बाद दोनों ने घरबार छोड़ दिया। दोनों किराये का कमरा लेकर रहने लगी। इसके बाद दोनों ने प्रेस कांफ्रेंस कर अपने संंबंधों को सार्वजनिक किया था।

 

 

फिर एक लड़का आया दोनों के बीच और...

बरसों तक साथ रही ये दोनों लड़कियां लगभग डेढ़ साल पहले उस वक्त जुदा हो गई, जब इनमें से एक ने किसी लड़के से लवमैरिज कर ली। इसके बाद दूसरी ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश भी की, लेकिन संयोग से डॉक्टर्स उसकी जान बचाने में कामयाब रहे। इनमें एक शादीशुदा जिंदगी जी रही है तो दूसरी के बारे में कोई जानकारी नहीं।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें