Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

छात्र संघ चुनाव: जेएनवीयू के अध्यक्ष पद पर कड़े मुकाबले में महज नौ मत से जीते सुनील चौधरी

देर रात दो बजे घोषित किया गया नतीजा, जश्न में डूबे समर्थक

DainikBhaskar.com | Sep 12, 2018, 09:40 AM IST

जोधपुर। जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय(जेएनवीयू) में छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर कड़ा मुकाबला देखने को मिला। कई उतार -चढ़ाव और देर  रात तक चली भारी जद्दोजहद के पश्चात एनएसयूआई के सुनील चौधरी ने महज 9 वोट से विजयी रहे। उन्होंने एबीवीपी के मूलसिंह को पराजित किया।

 

कड़ा मुकाबला: पहले राउंड की मतगणना के पश्चात अध्यक्ष पद पर मूलसिंह ने बढ़त बना ली। इससे लगने लगा क  मुकाबला एकतरफा रह सकता है। तीसरे राउंड के पश्चात मुकाबला रोचक होता नजर आने लगा। चौथे राउंड की समाप्ति तक एनएसयूआई के सुनील चौधरी ने अंतर को कम दिया। पांचवे राउंड के समाप्त होने तक सुनील ने 39 वोट की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली। इस पर मूलसिंह ने रिजेक्ट मतों को शामिल करते हुए पुन: मतगणना करने की मांग की। देर रात तक फिर से मतगणना का दौर चला। आखिरकार देर रात दो बजे सुनील चौधरी को विजयी घोषित किया गया।  

अन्य पद पर ये रहे विजेता: जेएनवीयू में वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय दिनेश पंचारिया विजयी घोषित किए गए। वहीं महासचिव पद एबीवीपी के बबलू सोलंकी के खाते में गया। जबकि संयुक्त महासचिव पद पर एनएसयूआई के मनीष विश्नोई विजयी रहे।

जश्न में डूबे समर्थक: अध्यक्ष पद पर कड़ा मुकाबला होता देख सुनील चौधरी और मूलसिंह राठौड़ के समर्थक बड़ी संख्या में एकत्र हो गए। अरोड़ा सर्किल पर एनएसयूआई समर्थकों का तो हॉस्टल नंबर तीन और पावटा क्षेत्र में एबीवीपी समर्थकों का भारी जमावड़ा हो गया। पुलिस सभी इलाकों पर नजर रखे हुए थी। देर रात सुनील चौधरी को विजेता घोषित करते ही उनके समर्थक जश्न में डूब गए। समर्थकों ने जमकर पटाखे फोड़े और देर रात तक नाचते रहे। बाद में पुलिस कड़े सुरक्षा घेरे में सुनील चौधरी और मूलसिंह को उनके घर तक छोड़ने गई। सुनील चौधरी के साथ उनके समर्थकों को दो किलोमीटर लम्बा  काफिला उनके घर तक पहुंचा।

जोधपुर के एसएन मेडिकल कॉलेज में चार साल बाद वोटिंग के जरिये छात्र संघ के चुनाव हुए। इसमें रोहित कुमार को अध्यक्ष चुना गया। जबकि उपाध्यक्ष सुजाता, महासचिव सचिन कुमार मीणा, संयुक्त सचिव लक्ष्मी शर्मा, खेल सचिव किशन कुमार यादव, लिटरेरी सेक्रेटी अनिल कुमार सैनी, सांस्कृतिक सचिव पंकज रॉयल, यूर्निवर्सिटी रिपेजन्टिव कृतिका साल्वी और गर्ल्स रिपेजन्टिव स्नेहा गिल को चुना गया। इसके अलावा डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के पैरामैडिकल स्टूडेंटस के चुनाव में यशवेंद्र सिंह राठौड़ को अध्यक्ष, राहुल जांगिड को उपाध्यक्ष, गोविन्द सिंह गुर्जर को महासचिव और सुरभि विजय को संयुक्त सचिव चुना गया। पेरामेडिकल के चुनाव पूरे राजस्थान में पहली बार डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज में ही हुए है।

रिजल्ट आने के बाद कैंपस के बाहर खड़े स्टूडेंटस ने पटाखे फोडे, गुलाल अबीर से जीतने वाले प्रत्याक्षी के साथ होली खेली और ढोल के साथ ताल से ताल मिलाकर नाचने लगें। बाबा रामदेव के जातरुओं के साथ मेडिकल स्टूडेंटस वहीं सड़क पर नाचे गाते दिखाई दिए। 

 

जालोर में कन्या महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में चारो सीटों पर निर्दलीय ने बाजी मारी। अध्यक्ष पद पर दीपिका शर्मा, महासचिव प्रिया सोनगरा व संयुक्त सचिव पिंकी कुमारी विजयी रही। जबकि उपाध्यक्ष पद पर नारंगी कुमारी निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी थी।

 

पीजी कॉलेज बाड़मेर में एनएसयूआई के पैनल ने बाजी मारी। अध्यक्ष पद पर जगदीश पूनिया, उपाध्यक्ष भवानी गर्ग, महासचिव प्रमिला चौधरी तथा संयुक्त सचिव पर राहुल कुमावत विजयी। बाड़मेर के एमबीसी राजकीय महिला महाविद्यालय की चारों सीटों पर एबीवीपी ने बाजी मारी। अध्यक्ष पद पर नेमी चौधरी, उपाध्यक्ष पद पर भारती महेश्वरी, महासचिव पद पर प्रियंका खोरवाल व संयुक्त सचिव पद पर दुर्गा माली विजयी रही।

 

जोधपुर जिले के बालेसर में राजकीय महाविद्यालय के अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के विष्णु सांखला 65 मतों से विजयी घोषित किए गए। जबकि उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के लक्ष्मण राम 34 मतों से व महासचिव पद पर एबीवीपी के लक्ष्मण सोलंकी 108 मतों से विजयी रहे।

जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी की राजकीय कन्या महाविद्यालय में किसान छात्र संघ अध्य्क्ष लीला चौधरी विजयी हुई।

जैसलमेर में छात्रसंघ चुनाव में तीन पद  पर एबीवीपी ने बाजी मारी, जबकि एक पद निर्दलीय के खाते में गया। अध्यक्ष महेंद्र सिंह 12 वोट से, उपाध्यक्ष ऐश्वर्य व्यास 183 वोट से व महासचिव गजेंद्र सिंह 120 वोट से जीते। जबकि सयुंकत सचिव पद पर निर्दलीय मोतीलाल 62 वोट से विजयी रहे। वहीं पोकरण के राजकीय महाविद्यालय में एबीवीपी के बागी पंकज सैनी अध्यक्ष पद पर चुने गए।

राजकीय महाविधालय बायतू में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के रेखाराम चौधरी 19 वोटो से जीते। गर्ल्स कॉलेज,पाली से निर्दलीय मानसी राजपुरोहित विजयी रही।

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा में आज सुबह ग्यारह बजे इंजीनियरिंग कॉलेज में शुरू हुई। सभी की निगाह व्यास विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद के नतीजे पर लगी है। इस पद के लिए चार प्रत्याशी मैदान में है। प्रमुख प्रत्याशियों के समर्थकों को इंजीनियरिंग कॉलेज से काफी पहले रोक दिया गया। बाहर खड़े छात्र बेसब्री के साथ रूझान मिलने का इंतजार कर रहे है। दोपहर तक रूझान मिलना शुरू हो जाएंगे। वहीं संभाग के कई कॉलेजों में दोपहर तक नतीजे मिलना शुरू हो जाएंगे।


 

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें