Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

शॉकिंग/ 120 दिन से भूख हड़ताल पर है यूक्रेनियन फिल्म मेकर ओलेग सेंटसॉव, वेनिस जूरी ने की रिहाई की मांग

अक्टूबर 2016 में रूस ने सेंट्सॉव को यूक्रेन को सौंपने से मना कर दिया था। रूस का दावा है वह रूसी नागरिक हैं।

Danik Bhaskar | Sep 14, 2018, 02:29 PM IST

हॉलीवुड डेस्क.  वेनिस फिल्म फेस्टिवल जूरी ने जेल में कैद यूक्रेन के फिल्म मेकर ओलेग सेन्टसोव की रिहाई की मांग की है। गौरतलब है कि रशियन गवर्नमेंट ने क्रीमिया में आतंकवादी हमले की साजिश करने आरोप में अगस्त 2015 में सेन्टसोव को 20 साल की सजा सुनाई थी। फिलहाल वे याकुत्सक जेल में बंद हैं। 

 

जूरी ने कहा जेल में मरने नहीं देंगे : जूरी के मेम्बर्स एक्ट्रेस नाओमी वॉट्स, एक्टर क्रिस्टोफ वॉल्ट्ज और डायरेक्टर गिलेरो डेल टोरो ने यूरोपियन फिल्म एकेडमी और पेन अमेरिका के साथ मिलकर ओलेग को रिहा करने अपील की है। जूरी का कहना है कि वे उन्हें जेल में इस तरह नहीं मरने देंगे। 

 

अोलेग ने नहीं मांगी माफी : ओलेग ने अपने ऊपर लगे आरोपों को मानने से इंकार कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से भी माफी मांगने से मना कर दिया। 14 मई 2018 से ओलेग यूक्रेनी नेताओं की रिहाई की मांग कर रहे हैं।


लॉयर ने कहा खतरे में हैं ओलेग : हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के अनुसार पिछले 120 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे ओलेग के लॉयर डिमिट्री डिंज ने बताया कि ओलेग को कार्डियोवस्कुलर, लिवर और किडनी की समस्याएं होने लगी हैं। वे इतने कमजोर हो गए हैं कि बिस्तर से भी नहीं उठ पा रहे हैं।  

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें