Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

First Impression : Vivo V11 Pro की परफॉर्मेंस दमदार, कैमरा शानदार, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर ऐसा कि 0.3 सेकेंड से भी कम में खुलता है फोन

इसकी प्रीबुकिंग गुरुवार से अमेजन, फ्लिपकार्ट पर शुरू हो चुकी है और इसकी बिक्री 12 सितंबर से शुरू होगी।

DainikBhaskar.com | Sep 07, 2018, 01:45 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी Vivo ने बुधवार को मुंबई में हुए लॉन्चिंग इवेंट मे V-Series का नया स्मार्टफोन V11 Pro लॉन्च कर दिया है। ये V-Series का पहला और Vivo का चौथा स्मार्टफोन है, जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। बाकी स्मार्टफोन की तरह ही Vivo का ये स्मार्टफोन सेल्फी फोन ही है, जिसमें 25 मेगापिक्सल का फ्रंट का कैमरा दिया गया है। इसकी कीमत कंपनी ने 25,990 रुपए रखी गई है, जिसकी बिक्री 12 सितंबर से शुरू होगी। 

 

 

हमने इस स्मार्टफोन का एक नजर में रिव्यू किया, जिसमें ये इस कीमत में बेहतरीन स्मार्टफोन लगा। हालांकि ये सिर्फ फर्स्ट इंप्रेशन है और इसका रिव्यू होने में समय

लगेगा। 

 

 

पहली नजर में कैसा लगा ये स्मार्टफोन?

डिजाइन और डिस्प्ले  इसमें 6.41 इंच का फुल व्यू एचडी डिस्प्ले है। इसकी बॉडी प्लास्टिक की बनी हुई है। हालांकि इसे पकड़ने पर ये हाथ से फिसलता है। इसलिए इसे बैक कवर के साथ ही इस्तेमाल करना बेहतर होगा। इस फोन को दो कलर वैरिएंट- स्टारी नाइट और डैजलिंग गोल्ड में उतारा है। डैजलिंग गोल्ड के मुकाबले स्टारी नाइट अच्छा कलर है। ये साइड से पर्पल कलर का दिखता है, लेकिन सामने से ब्लू कलर में दिखता है।
परफॉर्मेंस और सॉफ्टवेयर इसमें क्वालकॉम का स्नैपड्रेगन 660 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मिलता है। हमने एक साथ में कई ऐप्स को खोलकर देखा और गेमिंग की, लेकिन फोन में कहीं भी हैंगिंग और हिटिंग की प्रॉब्लम नहीं आई। ये फनटच ओएस 4.5 पर काम करता है जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर बेस्ड है। सॉफ्टवेयर के मामले में भी ये काफी प्रीमियम दिखता है, लेकिन सेटिंग में सर्च का ऑप्शन नहीं मिलता। 
सिक्योरिटी कंपनी ने इसकी सबसे बड़ी खूबी इसमें दिया इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर बताई है। इसको हमने टेस्ट किया, जिसने बहुत अच्छा परफॉर्म किया। सिर्फ 0.3 सेकेंड से भी कम में इसने फोन को अनलॉक कर दिया।  इसमें फेस अनलॉक का फीचर भी है, लेकिन उसे हमने टेस्ट नहीं किया। कंपनी का भी यही कहना है कि फेस अनलॉक की जगह फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल करना ज्यादा सिक्योर है। हालांकि कंपनी ने कहा कि फेस अनलॉक भी काफी फास्ट है।
कैमरा इसके रियर पर 12+5 मेगापिक्सल का ड्युअल कैमरा और फ्रंट में 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। रियर पर ड्युअल लैंस का इस्तेमाल हुआ है, ताकि लो-लाइट में अच्छी फोटो क्लिक हो सके। रियर पर एआई ड्युअल कैमरा है और कंपनी के मुताबिक, ये 0.03 सेकेंड में ही ऑब्जेक्ट को फोकस कर लेगा। एआई सीन रिकग्निशन, जो सीन के हिसाब से फोटो एडजस्ट करेगा। फ्रंट में भी एआई सेल्फी कैमरा है, जो लाइट के हिसाब से फोटो क्लिक करेगा। एआई शेपिंग नाम का नया फीचर जोड़ा है, जिसकी मदद से फोटो को नैचुरल लुक दिया जा सकेगा।
बैटरी इसमें 3400mAh पॉवर की बैटरी है, जो ड्युअल इंजन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ये कंपनी की अपनी टेक्नोलॉजी है और कंपनी का कहना है कि इसे 0-70% चार्ज होने में सिर्फ 35 मिनट लगेंगे।

 

 

फाइनल ओपिनियन : कैसा है ये फोन?

- पहली नजर में ये फोन दिखने में और परफॉर्मेंस में बहुत शानदार रहा। हालांकि इसमें इनबिल्ट स्टोरेज सिर्फ 64 जीबी का दिया है, जो 6 जीबी रैम वाले सेगमेंट में बहुत कम है। कम से कम इसमें 128 जीबी स्टोरेज भी होना था।
- थोड़ी देर के इस्तेमाल में ये फोन हमें बहुत बेहतरीन लगा, हालांकि ये इसका रिव्यू नहीं था। इसलिए अभी ज्यादा नहीं कहा जा सकता। इसके अलावा 25,990 रुपए में 6 जीबी रैम, फेस अनलॉक, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एआई कैमरा देकर कंपनी ने OnePlus जैसी कंपनी को टक्कर देने की कोशिश की है।

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

टॉप न्यूज़और देखें

Advertisement

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें