Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

80s की इस एक्ट्रेस की दर्दभरी कहानी, पहले ब्वॉयफ्रेंड फिर पति ने की थी जमकर मारपीट

DainikBhaskar.com | Sep 11, 2018, 08:43 PM IST

पाकिस्तानी क्रिकेटर से भी रह चुका अफेयर

-- पूरी ख़बर पढ़ें --

एंटरटेनमेंट डेस्क. 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार जीनत अमान लंबे समय बाद नजर आईं। इस दौरान वे ब्लू और व्हाइट कलर के कुर्ते और ब्लैक पैंट में दिखीं। 68 साल की जीनत की खूबसूरती आज भी बरकरार है। वे 1970 में मिस एशिया पेसेफिक का ताज भी जीत चुकी हैं। जहां जीनत की प्रोफेशनल लाइफ काफी सक्सेसफुल रही लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ काफी दर्दभरी रही है। ब्वॉयफ्रेंड ही नहीं बल्कि पति तक ने उनके साथ मारपीट की।


ब्वॉयफ्रेंड ने की थी जीनत की पिटाई
जीनत और संजय खान के अफेयर के किस्से भी बी-टाउन की सुर्खियां बने हैं। खबरें तो यहां तक थी कि दोनों ने फिल्म 'अब्दुल्ला' की शूटिंग के दौरान गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी।
कहा जाता है कि संजय खान शॉर्ट टेम्पर थे और वे अक्सर जीनत के साथ मारपीट करते थे। एक बार तो उन्होंने जीनत की पब्लिकली जमकर पिटाई भी कर दी थी। जब दोनों के रिलेशन के बारे में संजय की वाइफ जरीन को पता चला तो काफी हंगामा हुआ। आखिरकार जीनत और संजय का रिश्ता खत्म हो गया। संजय के जाने के बाद जीनत की लाइफ में मजहर खान आए थे।

मां बनना चाहती थीं
मजहर से मुलाकात के बाद जीनत को लगा कि उन्हें सच्चा प्यार मिल गया है। उन्होंने मजहर से शादी करने की सोची, लेकिन इसके लिए उनकी मां तैयार नहीं थी। बावजूद इसके उन्होंने मजहर से शादी की। जीनत ने एक इंटरव्यू में बताया था, "मैं मां बनना चाहती थी, अपनी फैमिली बनाना चाहती थी और लाइफ में आगे बढ़ना चाहती थी।" उन्होंने ये भी बताया, "मजहर में वो क्वालिटी नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्हें मैंने लाइफ पार्टनर चुना। क्योंकि मजहर में उन्हें सच्चा प्यार नजर आ रहा था। लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही जीनत की सारी गलतफहमी दूर हो गई। मजहर ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी।


पति करते थे मारपीट
जीनत ने 11 अक्टूबर, 1985 में एक्टर मजहर खान से शादी की थी लेकिन कुछ दिनों बाद ही दोनों में झगड़े होने लगे थे। यही नहीं खबरें तो यहां तक आईं कि मजहर अक्सर जीनत अमान के साथ मारपीट भी करते थे। मजहर और जीनत के दो बेटे जहान और अजान हैं।

- शादी के कुछ सालों बाद ही मजहर की किडनी में इन्फेक्शन हो गया था, जिस वजह से वे बीमार रहने लगे थे और आखिरकार 1998 में किडनी फेल होने की वजह से उनकी मौत हो गई।

- रिपोर्ट की मानें तो जीनत अपने पति से बेहद परेशान थीं और उन्होंने तलाक की अर्जी भी दे दी थी, लेकिन इसके पहले कि तलाक हो पाता, मजहर दुनिया छोड़कर चले गए।



पाकिस्तानी क्रिकेटर से जुड़ चुका नाम
70 के दशक में जीनत की पॉपुलैरिटी इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि वह हर फिल्मी मैगजीन के कवर पेज पर दिखाई देती थीं। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान के साथ भी जीनत का नाम जोड़ा गया था।

Recommended