Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

राजनीति/ शिरोमणि अकाली दल ने नामांकन गलत तरीके से रद्द करने के लगाए आरोप

Dainik Bhaskar | Sep 12, 2018, 01:28 AM IST
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 01:28 AM IST

चंडीगढ़
शिरोमणि अकाली दल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस जिला परिषदों और पंचायत समितियों के चुनाव सत्ता का दुरुपयोग कर जीतना चाहती है। इसी कारण पहले उसने अपने विरोधियों को नामांकन करने से रोका और जो बच गए उनके नामांकन गलत तरीके से रद्द करवा रही है।

पार्टी के प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता के जोर पर काफी जगहों पर अकाली दल के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द करवा दिए। चीमा ने बताया कि ब्लॉक समिति बलटोहा में 18 में से 15 के नामांकन रद्द किए गए हैं।

इसी तरह भीखीविंड में 24 में से 20 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द किए गए, जबकि तरनतारन में एवं गंडीविंड ब्लाक समिति में 70 प्रतिशत नामांकन रद्द किए गए है।

कवरिंग प्रत्याशियों के भी कर दिए नामांकन रद्द
इस तरह जो व्यक्ति कांग्रेस पार्टी से संबंधित नहीं थे या जिन्होंने सताधारी पार्टी को चुनौती दी थी, साजिश के तहत उन सबके नामांकन रद्द करके उन्हें चुनाव लड़ने से वंचित किया गया है। खडूर साहिब, खेमकरण, फतेहगढ़ चुडियां, कादियां, दीनानगर तथा श्री हरगोबिंदपुर में भी भारी गिनती में अकाल उम्मीदवारों के नामांकन रद्द किए गए हैं।

यही नहीं कवरिंग उम्मीदवारों के नामांकन भी बिना कोई ठोस कारण बताए रद्द कर दिए गए हैं। इस संबंध में मंगलवार को चुनाव कमीशन को लिखी चिट्ठी में डा. चीमा ने अपील की कि वे बड़े स्तर पर रद्द हुए नामांकन पत्रों की जांच के आदेश दें और जिन जगहों पर नामांकन पत्र गलत ढंग से रद्द किए गए हैं, वहां चुनाव रद्द करने का आदेश दे।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने 249 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र गलत तरीके से रद्द किए गए है, इस संबंधी पूरी सूची कमीशन को भेज दी गई है।