पंचायत चुनाव / नामांकन के आखिरी दिन मोगा में हंगामा, विरोध के बीच पुलिस पर पथराव

  • उम्मीदवारों की फाइलें छीनकर फाड़ने के बाद लोगों ने पत्थरबाजी की, डीएसपी की टांग पर लगा पत्थर
  • मोगा में भी धक्केशाही का आरोप, बड़ी मुश्किल से किया पुलिस ने कंट्रोल

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2018, 11:44 AM IST

मोगा। पंजाब में 30 दिसंबर को हो रहे पंचायत चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन का आखिरी दिन था। इस दौरान मोगा और बाघापुराना में अकाली दल के नेताओं ने प्रशासन पर धक्केशाही के आरोप लगाए। बाघापुराना में बुधवार सुबह कुछ शरारती तत्वों द्वारा कुछ उम्मीदवारों की फाइलें छीनकर फाड़ने के बाद लोगों ने पत्थरबाजी की, जिस में वहां तैनात डीएसपी की टांग में 1 पत्थर लगा। हालांकि डीएसपी (बाघापुराना) रणजोध सिंह ने मीडिया को कहा कि उन्हें हल्का सा पत्थर ही लगा है।

बाघापुरानामार्केट कमेटी कार्यालय में संगतपुरा निवासी अकाली नेता राज कौर ने डीसी संदीप हंस को बताया कि जब वह नामांकन पत्र भरने के लिए मंडी के बाहर सड़क पर कार से उतर रही थी तभी दो अज्ञात बाइक सवार उसकी फाइल छीनकर फरार हो गए। अधिकारियों ने उसे लिखित शिकायत दर्ज कराने को कहा। वहीं नामांकन के अंतिम दिन मार्केट कमेटी व म्यूनिसिपल कमेटी के दफ्तर में उम्मीदवारों की लंबी लाइनें थी। इसी दौरान हलका बाघापुराना के विधायक दर्शन सिंह बराड़ मौका पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र भरने वाले मार्केट कमेटी के कार्यालय में काम शांतिपूर्वक चल रहा है। फाइल छीनने के अकाली नेताओं के आरोप झूठे हैं।

मोगा में ब्लाॅक पंचायत अधिकारी-1 के कार्यालय के बाहर अकाली नेता जगराज सिंह दौधर ने कहा कि वह अपने गांव के अकाली नेता परमिंदर सिंह भुल्लर के सरपंच के कागजात भरने के लिए उसके साथ आए थे। पौने 3 बजे कार्यालय में दाखिल हुए तो आरओ ने फाइल में कुछ सुधारको कहा। फाइल ठीक करने वगा तो वहां तैनात पुलिसकर्मी ने कहा कि तुम यां खड़े नहीं हो सकते और मैं बीडीपीओ ब्लाॅक परिसर के बाहर आकर भरने लगा तो वो फिर कहने लगा, यहां बरामदे में खड़े होकर नहीं बाहर लोगों के बीच खड़े होकर कागज ठीक करो। मुझे कार्यालय के बाहर कर दिया। समय होने के चलते मुझे अंदर नहीं जाने दिया। इस संबंधी चुनाव अधिकारी-कम- एसडीएम मोगा जौहल ने कहा कि पुलिस ने अपनी ड्यूटी की है। कार्यालय में भीड़ नहीं किया जा सकता। समय रहते सभी उम्मीदवारों को अंदर जाने दिया गया है।

पत्थरबाजों पर बाघापुराना पुलिस ने किया केस दर्ज: डीएसपी (बाघापुराना) रणजोध सिंह ने कहा कि कुछ शरारती तत्व मार्केट कमेटी के गेट सामने दुकानों के निकट कुछ लोगों से फाइलें जबरन छीनकर फाड़ रहे थे। हंगामा बढ़ता देख रोकने के लिए पुलिस पार्टी गई तो पुलिस पर पथराव कर दिया। उनकी टांग पर हल्का सा पत्थर लगा है। बाघापुराना पुलिस ने पुलिस पर पथराव करने वाले रूपा सिंह निवासी फूलेवाला, छिंदा सिंह निवासी बुधसिंह वाला समेत 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 353, 186, 148, 149 आईपीसी के तहत केस दर्ज करने के बाद नामजद आरोपी रूपा सिंह व छिंदा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

Share
Next Story

पटियाला / बस के डेढ़ मीटर आगे से ओवरटेक, पंक्चर होने से गिरे बाइक सवार पर चढ़ा टायर, मौत

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News