Advertisement

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News

नन जबरदस्ती केस/ बिशप के खिलाफ प्रदर्शन, 19 को पूछताछ करेगी पुलिस

Dainik Bhaskar | Sep 13, 2018, 12:28 AM IST
-- पूरी ख़बर पढ़ें --

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 12:28 AM IST

कोच्चि/जालंधर.नन से जबरदस्ती के मामले में आरोपों में घिरे बिशप फ्रेंको मुलक्कल के खिलाफ आरएमपीआई के महिला विंग ने बिशप हाउस से कुछ दूर प्रदर्शन किया। उधर, ननों के प्रदर्शन के बाद केरल पुलिस ने नोटिस भेजकर 19 सितंबर को बिशप मुलल्कल को पूछताछ के लिए बुलाया है। नन का आरोप है 2014 से 2016 के बीच बिशप ने 13 बार यौन शोषण किया। पुलिस के पास जाने से पहले चर्च में कंप्लेंट की पर न्याय नहीं मिला।

दाेबारा होगी पूछताछ...बुधवार को इंस्पेक्टर जनरल विजय सख्रे ने कोच्ची में कहा कि बिशप फ्रेंको को 19 सितंबर को बुलाकर दोबारा पूछताछ की जाएगी। कोच्चि में पिछले 15 दिन से नन प्रदर्शन कर रही हैं। बिशप फ्रेंको मुलक्कल का कहना है कि ननों का सहारा लेकर चर्च विरोधी कुछ लोग उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। नन की कंप्लेंट पर सरकार ने क्या कदम उठाए, इस पर हाईकोर्ट में एफिडेविट वीरवार को पेश किया जाएगा।

बिशप फ्रेंको मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन.बिशप फ्रेंको मुल्लकल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रेवल्यूशनरी मार्क्ससिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (आरएमपीआई) की महिला विंग ने बुधवार को प्रदर्शन किया। आरएमपीआई मेंबर्स ने दोपहर एक बजे के करीब यादगार हाल से रैली निकाली। कमल पैलेस के पास पुलिस ने महिलाओं को बिशप हाउस वाली गली में दाखिल होने से मना कर दिया। पुलिस ने गली के अागे अपनी गाड़ी और बैरीकेड लगा दिए। प्रदर्शनकारियों ने वहीं पर धरना देकर पंजाब और केरल पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। आरएमपीआई की महिला विंग की महासचिव नीलम घुम्मन ने कहा कि केरल पुलिस बिशप को बचा रही है। जिक्रयोग है कि पुलिस को दी कंप्लेंट में नन की कंप्लेंट के बाद केरल पुलिस के डीएसपी के सुभाष ने छह मेंबरी टीम के साथ 10 अगस्त को जालंधर में आकर जांच की थी। पुलिस ने बिशप के साथ-साथ 40 नन से भी सवाल पूछे थे।