--Advertisement--

अजमेर बोर्ड/ परीक्षाओं में 20 लाख से अधिक विद्यार्थी हो सकते हैं शामिल, 19.61 लाख ने भरे आवेदन



  • बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी
  • 20 सिंतबर तक पूरक परीक्षाअों के परिणाम भी होंगे घोषित
Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 05:57 PM IST

अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2019 की मुख्य परीक्षाओं में 20 लाख से अधिक विद्यार्थियों के बैठने की उम्मीद है। अब तक 19 लाख 61 हजार से अधिक विद्यार्थी ऑनलाइन अावेदन कर चुके हैं। आवेदन की प्रक्रिया अभी बाकी है। बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं व समकक्ष और कक्षा 12वीं व समकक्ष परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन भराए जा रहे हैं।

 

बोर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व में घोषित अंतिम तिथि यानी 10 सितंबर तक प्रदेश भर के सरकारी व गैर-सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत 19 लाख 61 हजार विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं। बोर्ड ने अब ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। ऐसे में आंकड़ा 20 लाख के पार जाने की उम्मीद है। 

 

वहीं, पूरक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले या अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों के भी बोर्ड परीक्षाओं के आवेदन भराए जाने हैं। बोर्ड 20 सिंतबर तक पूरक परीक्षा के परिणाम घोषित करने का दावा कर रहा है। पूरक परीक्षा के विद्यार्थियों की संख्या भी एक लाख से अधिक है। ऐसे में यदि 50 प्रतिशत भी परिणाम रहता है तो 75 हजार विद्यार्थी और मुख्य परीक्षा के लिए अावेदन कर सकते हैं। एेसे में विद्यार्थियों की संख्या इस बार गत वर्ष की तुलना में अधिक रह सकती है।

 

 

--Advertisement--

टॉप न्यूज़और देखें

बॉलीवुड और देखें

स्पोर्ट्स और देखें

--Advertisement--

जीवन मंत्रऔर देखें

राज्यऔर देखें

वीडियोऔर देखें

बिज़नेसऔर देखें