मेरठ-मंदसौर लिंक एक्सप्रेस वापस शुरू; कोटा, दिल्ली जाने वाले यात्रियों की परेशानी दूर, ब्लॉक के कारण निरस्त की थी

भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़ देहरादून में नाॅन इंटरलाॅकिंग कार्य के कारण बांद्रा-भरतपुर देहरादून एक्सप्रेस...

Bhaskar News Network

Nov 18, 2019, 11:45 AM IST
भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़

देहरादून में नाॅन इंटरलाॅकिंग कार्य के कारण बांद्रा-भरतपुर देहरादून एक्सप्रेस को अब मेरठ तक चलाया जाएगा। साथ ही मेरठ सिटी-मंदसौर लिंक एक्सप्रेस का भी सोमवार से संचालन शुरू हो जाएगा। यह ट्रेन मंगलवार से नियमित चलेगी। इससे रतलाम, मंदसौर, नीमच सेे हरिद्वार के यात्रियों को राहत मिलेगी। इसी तरह जबलपुर व भोपाल मंडल द्वारा कटनी-बीना रेल खंड पर ब्लॉक लेने से रतलाम-नागदा-बीना पैसेंजर ट्रेन 31 दिसंबर तक गुना तक चलेगी। गुना-बीना के बीच निरस्त रहेगी। तथा साबरमती एक्सप्रेस मक्सी- निशातपुरा से चलाई जाएगी।

बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस के साथ मेरठ सिटी- मंदसौर लिंक एक्सप्रेस ट्रेन को 8 नवंबर से 6 फरवरी तक रद्द करने का अादेश रेलवे बोर्ड ने जारी किया था। इस फैसले के बाद रतलाम व कोटा रेल मंडल प्रशासन ने पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मुख्यालय के अधिकारियों को ट्रेन को रद्द करने के स्थान पर दिल्ली या उससे अागे तक चलाने की बात कही। इसके बाद ट्रेन को बांद्रा से मेरठ सिटी तक चलाने का फैसला किया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 18 नवंबर से देहरादून एक्सप्रेस मेरठ सिटी से बांद्रा रवाना होगी।

देहरादून एक्सप्रेस के बांद्रा से मेरठ तक चलने के बाद रविवार को रेलवे ने मेरठ -मंदसाैर लिंक एक्सप्रेस को चलाने का भी आदेश जारी किया। देहरादून एक्सप्रेस में 8 डिब्बे मेरठ से जोड़कर कोटा तक आते हैं। यहां से लिंक अलग कर 8 कोच की मेरठ सिटी- मंदसौर लिंक एक्सप्रेस सुबह 9 बजे रवाना होती है। जो सुबह 11:45 बजे चित्तौड़गढ़, 12:30 बजे नीमच होते हुए दोपहर 1:30 बजे मंदसौर पहुंचती है। यहां 20 मिनट ठहराव के बाद दोपहर 2:05 बजे कोटा रवाना होती है। इस ट्रेन का 6 दिसंबर तक संचालन निरस्त करने से मंदसौर, नीमच, चित्तौड़ से दोपहर के समय कोटा, दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए परेशानी हो गई थी। इस बारे में सीएमआई एनके जोशी ने कहा कि मुख्यालय द्वारा लिंक एक्सप्रेस संचालन का आदेश मिल गया है। यह ट्रेन 19 नवंबर से नियमित संचालित होगी।

रतलाम-बीना पैसेंजर गुना तक व साबरमती बदले रुट से चलेगी...पावर हाउसों में कोल सप्लाई के लिए मालगाड़ियों के सुचारू आवागमन को लेकर पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर एवं भोपाल मंडल ने कटनी-बीना-कटनी रेल खंड पर ब्लॉक लिया है। जिस कारण 15 नवंबर से 31 दिसंबर तक रतलाम मंडल से गुजरने वाली रतलाम-नागदा-बीना पैसेंजर ट्रेन 3 दिसंबर तक गुना तक ही जाएगी। बीना-गुना के मध्य निरस्त रहेगी। इसी तरह ट्रेन क्रमांक 19165/19166/19167/19168 साबरमती एक्सप्रेस 2 दिसंबर तक बीना-निशातपुरा-मक्सी के रूट से चलाई जाएगी। यह ट्रेन मक्सी से गुना रूट पर बंद रहेगी।

Share
Next Story

बोर्ड परीक्षार्थियों को कर्तव्य गाइडलाइन दी

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News