लोकसभा चुनाव / नागौर से अर्जुन राम मेघवाल, अलवर से भंवर जितेंद्र सिंह ने नामांकन दाखिल किया

अलवर संसदीय सीट से नामांकन दाखिल करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी भंवर जितेंद्र सिंह। साथ में हैं उनकी पत्नी।

  • नामांकन के अंतिम दिन कुल 17 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 06:36 PM IST

जयपुर। प्रदेश में दूसरे चरण के लिए 6 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए गुरुवार को अलवर से कांग्रेस के भंवर जितेंद्र सिंह, दौसा से भाजपा की जसकौर मीणा व भाजपा के साथ गठबंधन करने वाले रालोपा के हनुमान बेनीवाल ने नागौर संसदीय सीट के लिए नामांकन दाखिल किए। नामांकन के अंतिम दिन कुल 17 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। भाजपा के चार और कांग्रेस के तीन प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए।

अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जितेंद्र सिंह ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे। नामांकन के अवसर पर हुए रोड शो में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। रोड शो में सीएम अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, श्रममंत्री टीकाराम जूली सहित कई नेता-कार्यकर्ता शामिल हुए। रोड शो कंपनी बाग से शुरू होकर सुभाष चौक स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचा जहां सभा की गई। यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। सभा में बसपा छोड़कर रिंकी वर्मा व अमरसिंह के कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की गई।

पापियों की लंका को जला देंगे हनुमान - राजेंद्र राठौड़

नागौर। एनडीए उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल की नामांकन सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री व विधायक राजेंद्र राठौड़ ने हनुमान की तुलना हनुमानजी से करते हुए कहा कि जिस प्रकार हनुमानजी ने लंका की रावण को जलाया था उसी प्रकार एनडीए के हनुमान कलियुग के कांग्रेस की लंका को तबाह कर देंगे, राठौड़ ने कहा हनुमान बेनीवाल वो शख्स हैं जिसने राजस्थान की राजनीति को एक नई दिशा दी और आज नागौर के साथ-साथ मारवाड़ व शेखावाटी में युवाओं के आइकन बन चुके हैं। राठौड़ ने बेनीवाल की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि उन्होंने हनुमान व उसकी फौज का नाम सुना था, लेकिन आज मैंने स्वयं देख लिया कि हनुमान बेनीवाल की फौज में अपने नेता के प्रति हद से ज्यादा प्यार है। राठौड़ ने कहा, हनुमान बेनीवाल के एनडीए में आने से बीजेपी नागौर के साथ मारवाड़ व शेखावाटी को भी फतह करेगी।

भाजपा के चार, एक रालोपा का नामांकन

भाजपा प्रदेश संयोजक प्रवास कार्यक्रम समन्वयक ओंकार सिंह लखावत ने बताया कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर बीकानेर संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल की नामांकन सभा में शामिल होंगे। इसके बाद वे नागौर संसदीय क्षेत्र के रालोपा प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल की नामांकन सभा में पहुंचेंगे। इस सभा में जावड़ेकर के अलावा भाजपा के अन्य नेता भी शामिल होंगे। इनमें प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनियां साथ के नाम शामिल हैं।

मेघवाल ने भी किया नामांकन दाखिल

बीकानेर से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने नामांकन दाखिल किया। इधर, मेघवाल के खिलाफ भाटी गुट ने मोर्चा खोल दिया। विरोध स्वरूप प्रदर्शन करते हुए लोगों ने कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर जमकर नारेबाजी की और हवा में काले गुब्बारे उड़ाए। बताया जा रहा है कि काले गुब्बारे उड़ाने वाले लोग स्थानीय नेता देवीसिंह भाटी के समर्थक थे, जिसकी जांच की जा रही है। नामांकन के दौरान मेघवाल के साथ केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर भी मौजूद थे।

दौसा से संसदीय क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी जसकौर मीणा व श्रीगंगानगर में भाजपा प्रत्याशी निहालचन्द मेघवाल ने नामांकन दाखिल किया।

कांग्रेस में तीन नामांकन

कांग्रेस के 9 प्रत्याशी अब तक अपना नामांकन भर चुके हैं। गुरुवार को चूरू प्रत्याशी रफीक मंडेलिया, अलवर के भंवर जितेंद्र सिंह और बीकानेर के मदनगोपाल मेघवाल अपना नामांकन दाखिल करेंगे। जयपुर शहर प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल 11 अप्रेल को अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। इनके अलावा झूंझुनू के श्रवण कुमार भी 11 अप्रेल को, सीकर से सुभाष महरिया 12 अप्रेल को, गंगानगर से भरतराम मेघवाल 12 अप्रेल काे, भरतपुर से अभिषेक कुमार जाटव, करौली धौलपुर से संजय जाटव व जयपुर ग्रामीण से कृष्णा पूनिया 15 को अपना नामांकन भर चुके हैं।

इनपुट : पवन तिवारी, रोनित बेनीवाल

नागौर में नामांकन दाखिल करने के बाद हुई सभा में नागौर संसदीय सीट से एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल।
Share
Next Story

राजस्थान / भाजपा संसदीय बोर्ड कल तय कर सकता है 40 नाम, कांग्रेस कमेटी ने 94 सीटों पर सिंगल नाम किए तय

Next

Dainik Bhaskar Brings you the latest Hindi News